मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सिंगरौली के प्यारेलाल से प्रधानमंत्री मोदी ने की बात, नए आवास के लिए दी शुभकामनाएं

By

Published : Sep 12, 2020, 9:07 PM IST

सिंगरौली जिले के गडरिया गांव के निवासी प्यारे लाल के घर का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए उद्घाटन किया. साथ ही प्यारे लाल से सीधी बात भी की.

Prime Minister Modi spoke to Pyare Lal of Singrauli
सिंगरौली के प्यारेलाल से प्रधानमंत्री मोदी ने की बात

सिंगरौली। प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत बैढ़न जनपद के गडरिया गांव के निवासी प्यारे लाल यादव को आज नया घर मिला. इस दौरान प्रधानमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हितग्राही से सीधी बात करते हुए गृह प्रवेश कराया और उन्हें मिले नए घर की शुभकामनाएं दी.

दरअसल, शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्यप्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने 1.76 लाख घरों का गृह प्रवेश कार्यक्रम के जरिए ऑनलाइन उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने प्रदेश के तीन जिलों के हितग्राहियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सीधी बात भी की. इन तीन जिलों में सिंगरौली भी शामिल था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिले के एक हितग्राही प्यारेलाल यादव से पूछा कि आपको आवास मिलने में कोई कठिनाई तो नहीं हुई, किसी ने पैसा रिश्वत तो नहीं मांगा. जिस पर प्यारेलाल ने कहा, ''नहीं हमें बहुत अच्छा लगा, हमसे किसी ने कोई पैसा रिश्वत नहीं मांगा. हमें नया घर मिला है, हम बहुत खुश हैं.''

प्रधानमंत्री ने उनके बच्चों के बारे में भी जानकारी ली, उन्होंने पूछा कि बच्चे किस क्लास में पढ़ते हैं. जिस पर प्यारेलाल ने बताया कि ''हमारे तीन बच्चे हैं, जो अलग-अलग क्लासों में पढ़ते हैं. लॉकडाउन की वजह से बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं.'' इस कार्यक्रम में प्यारेलाल के साथ उसकी पत्नी, कलेक्टर राजीव रंजन मीणा, पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र सिंह, देवसर विधायक सुभाष वर्मा और सिंगरौली विधायक राम लल्लू सहित जिले के प्रमुख अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details