मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Shivpuri News : खेत में टमाटर तोड़ रही महिला की आकाशीय बिजली गिरने से मौत, तीन और स्थानों पर भी हादसा

By

Published : Oct 8, 2022, 7:15 PM IST

शिवपुरी जिले में चार अलग-अलग जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने से एक की मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल हो गए. महिला की मौत हुई है. इसके अतिरिक्त एक मकान भी बिजली गिरने से क्षतिग्रस्त हुआ है. दोनों घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है. (MP Shivpuri lightning accident) (Woman dies in lightning) (Accident at three more places)

MP Shivpuri lightning accident
महिला की आकाशीय बिजली गिरने से मौत

शिवपुरी।जिले में आकाशीय बिजली गिरने का पहला मामला कोलारस थाना क्षेत्र के भट्टूआ गांव से सामने आया है. बीते रोज बदरवास थाना क्षेत्र की ग्राम गरेला की रहने वाली 60 वर्षीय गुड्डी पत्नी लटूरा आदिवासी कोलारस के भट्टूआ गांव में टमाटर तोड़ने की मजदूरी करने के लिए आई हुई थी. शाम करीब 5 बजे वह टमाटर तोड़ते वक्त आकाशीय बिजली गिरी. इसकी चपेट में आने से वृद्ध महिला की मौत हो गई. परिजनों उसे कोलारस से स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे परंतु डॉक्टर ने वृद्धा को मृत घोषित कर दिया.

आमतला गांव में महिला जख्मी :दूसरा मामला पोहरी थाना क्षेत्र की भटनावर चौकी क्षेत्र के आमतला गांव से प्रकाश में आया. यहां आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला घायल हो गई. आमतला गांव की रहने वाली महिला श्रीवती धाकड़ घर के पास बारिश के पानी से सोयाबीन को बचाने के लिए उसे ढंकने का काम कर रही थी. इसी दौरान बिजली गिर गई. गनीमत रही कि महिला बिजली गिरने के सीधे संपर्क में नहीं आई. घायल श्रीवती धाकड़ को उसके पति नरेश कुमार धाकड़ ने शिवपुरी के जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. नरेश कुमार धाकड़ का कहना है कि बीते वर्ष उसकी एक बेटी अंजलि धाकड़ की मौत आकाशीय बिजली गिरने से हो चुकी है.

Death Due to Lightning सिंगरौली में बिजली गिरने से तीन की मौत, पेड़ के नीचे बैठकर खाना खा रहे थे लोग

घर में गिरी बिजली, युवक घायल :तीसरी आकाशीय बिजली गिरने की घटना भी पोहरी थाना क्षेत्र के ग्राम उमरई में घटित हुई. जानकारी के अनुसार 35 वर्षीय राजेश आदिवासी पिता श्रीराम आदिवासी अपने घर पर था. इस दौरान उसके बीवी- बच्चे भी घर पर थे. इसी दौरान घर के एक हिस्से पर आकाशीय बिजली गिर गई. जिसकी चपेट में राजेश आ गया. बिजली के झटके से राजेश बुरी तरीके से घायल हो गया, जिसे उपचार के लिए शिवपुरी के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बिजली गिरने की चौथी घटना करैरा थाना क्षेत्र के नेशनल हाईवे 25, हिंदुस्तान पेट्रोलियम गैस एजेंसी के पास रहने वाले नील श्रीवास्तव के यहां घटित हुई. नील श्रीवास्तव अपने परिवार के साथ घर पर ही थे. इसी दौरान बिजली उनके घर के एक हिस्से पर जा गिरी, इस हादसे में कोई जनहानि तो नहीं हुई परंतु घर को क्षति पहुंची है. (MP Shivpuri lightning accident) (Woman dies in lightning) (Accident at three more places)

ABOUT THE AUTHOR

...view details