मध्य प्रदेश

madhya pradesh

उफ ये बेबसी! किराए के पैसे नहीं थे...110 किमी साईकल चलाकर कलेक्ट्रेट पहुंचा बुजुर्ग

By

Published : Jan 27, 2022, 12:31 PM IST

शिवपुरी में हैरान कर देने वाला वाकया सामने आया है. खनियाधाना के (Dishlal reached the collectorate by cycling 110 km) ग्राम बादली के दिशलाल 110 किलोमीटर साईकल चलाकर जनसुनवाई में पहुंचे, उनके पास इतने पैसे नहीं थे कि बस का किराया देकर कलेक्टर से गुहार लगा सकते. बुजुर्ग की जमीन पर दबंग ने कब्जा कर लिया था जिसकी फरियाद सुनाने के लिए उन्हें 24 घंटे तक साइकिल चलाना पड़ी.

Shivpuri Latest News
गरीब की जमीन पर दबंगों का कब्जा

शिवपुरी।अकसर ग्रामीण क्षेत्रों से ऐसी खबरें सामने आती हैं जिसे सुनकर हर किसी (Dishlal reached the collectorate by cycling 110 km) का मन उदास हो जाता है. ताजा मामला शिवपुरी से आया है. खनियाधाना के ग्राम बादली के दिशलाल 110 किलोमीटर साईकल चलाकर जनसुनवाई में पहुंचे, उनके पास इतने पैसे नहीं थे कि बस का किराया देकर कलेक्टर से गुहार लगा सकते. सफर के दौरान उन्होंने रात कोलारस में गुजारी.

110 किमी साईकल चलाकर कलेक्ट्रेट पहुंचे दिशलाल

नहीं खाया अन्न का एक दाना तक

आदिवासी दिशलाल कलेक्ट्रेट परिसर के एक कोने में रोते हुए मिले. जब उनसे रोने का कारण पूछा तो कहने लगे भूख लगी है, कल से अन्न का एक दाना तक नहीं खाया है. दिशलाल के अनुसार वह सोमवार 11 बजे अपने गांव से शिवपुरी के लिए निकले थे लेकिन कोलारस पहुंचते-पहुंचते रात हो गई तो वहीं पर सो गए. सुबह होते ही फिर साईकल चलाई तब जाकर शिवपुरी पहुंचे.

Video Viral: व्यवस्थाएं ठीक करो, नहीं तो घर जाओ...आखिर क्यों एसडीएम पर भड़के मंत्री गोविंद सिंह राजपूत

दबंग ने किया जमीन पर कब्जा

दिशलाल ने बताया​ कि उसे जिस सरकारी जमीन का पट्टा मिला था, उस पर दबंगों नेकब्जा कर परेशान करना शुरु कर दिया है. उसके पास कोई जमीन नहीं है इसलए पट्टे की मांग करने वह यहां आया है. दिशलाल ने कहा वह मजदूरी कर परिवार का पेट पाल रहे हैं. जनसुनवाई में आने तक के उसके पास पैसे नहीं थे. लेकिन फरियाद सुनाना जरूरी था इसलिए 110 किलोमीटर साईकिल चलाकर आना पड़ा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details