मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शिवपुरी कलेक्ट्रेट में अच्छी पहल, फरियादियों को मिलेगा किफायती नाश्ता

By

Published : Feb 7, 2023, 9:29 PM IST

शिवपुरी जिला कलेक्ट्रेट में नई एवं अच्छी परंपरा की शुरुआत हुई है.अब यहां आने वाले फरियादियों को कम कीमत पर चाय नाश्ता मिलेगा. इस शुभ कार्य का आगाज पूर्व कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने था.

good initiative in shivpuri collectorate
शिवपुरी कलेक्ट्रेट में अच्छी पहल, फरियादियों को मिलेगा किफायती नाश्ता

शिवपुरी। जिले में कलेक्ट्रेट कार्यालय परिसर में कैंटीन का शुभारंभ हुआ है. पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री और शिवपुरी जिले के प्रभारी मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने फीता काटकर कैंटीन का शुभारंभ किया. यह कैंटीन जिला पर्यटन सहकारी संस्था द्वारा कलेक्ट्रेट कर्मचारी वेलफेयर संगठन के सहयोग से संचालित की जाएगी. जिसमें किफायती दामों पर कलेक्ट्रेट परिसर के कर्मचारियों और कलेक्ट्रेट आने जाने वाले लोगों को चाय नाश्ता मिलेगा.

पर्यटन कैलेंडर का विमोचनः शिवपुरी जिले के पूर्व कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने इस दिशा में प्रयास शुरू किया था. आज कलेक्ट्रेट परिसर में कैंटीन की शुरुआत हुई है. इस अवसर पर जिले के नवागत कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी और पूर्व कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह दोनों मौजूद रहे कैंटीन के शुभारंभ अवसर पर प्रभारी मंत्री और अन्य जनप्रतिनिधियों द्वारा शिवपुरी जिले का पर्यटन कैलेंडर का विमोचन भी किया गया. पर्यटन क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों के बारे में मध्य प्रदेश राज्य सहकारी पर्यटन संघ के अध्यक्ष अरविंद सिंह तोमर ने सभी को जानकारी दी.

महिला बाल विकास विभाग की अच्छी पहल, कलेक्ट्रेट में बनाया गया नया आंचलघर

अधिकारी अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करें-प्रभारी मंत्रीःपंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग मंत्री एवं शिवपुरी जिले के प्रभारी मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया गुरुवार को शिवपुरी भ्रमण पर आए और शिवपुरी में विकास यात्रा की तैयारियों की समीक्षा की. प्रभारी मंत्री ने समीक्षा के दौरान निर्देश देते हुए कहा कि विकास यात्रा के दौरान जगह-जगह वॉल पेंटिंग में शासकीय योजनाओं का प्रचार किया जाए. सभी विभागों द्वारा संबंधित योजनाओं के पोस्टर बैनर लगाए जाएं. विकास यात्रा के दौरान कलश यात्रा, सुंदरकांड और ग्रामीण स्तर पर खेलकूद की गतिविधियों का आयोजन किया जाए. उन्होंने कहा कि यह यात्रा एक जन यात्रा बननी चाहिए. जिसमें विभिन्न योजनाओं के तहत लाभ प्राप्त करने वाले हितग्राही भी शामिल हों. इसके अलावा जन सेवा के तहत जो लाभ वितरण किए गए हैं उन हितग्राहियों को भी लाभ वितरित किए जाएं.

सभी जगह के ट्रांसफॉर्मर सही किए जाएंः इसके अलावा बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारियों से भी चर्चा करते हुए विद्युत विभाग को निर्देश दिए हैं. जिन गांव में ट्रांसफार्मर खराब हैं, विकास यात्रा के दौरान सभी जगह ट्रांसफॉर्मर सही होना चाहिए. जल जीवन मिशन के तहत जो लाइन डाली जा रही है उसके दौरान जहां जहां खोदाई की गई है उसकी मरम्मत भी साथ ही की जाए अन्यथा कार्यवाही होगी. कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में विधायक वीरेंद्र रघुवंशी, जिलाध्यक्ष राजू बाथम, जिला पंचायत अध्यक्ष नेहा यादव, कोलारस जनपद अध्यक्ष भरत सिंह यादव, पूर्व विधायक महेंद्र यादव, हरवीर रघुवंशी सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण, नवागत कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी, पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details