मध्य प्रदेश

madhya pradesh

BJP महिला नेता का पार्टी से कटा पत्ता, अवैध शराब बेचते हुई थी गिरफ्तार

By

Published : Jan 13, 2021, 6:58 PM IST

Updated : Jan 14, 2021, 11:04 PM IST

शिवपुरी में एक बीजेपी महिला नेता को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बीजेपी महिला नेता अवैध शराब बेचती थी. जिसके बाद पार्टी ने भी किनारा कर लिया है.
bjp-leader-arrested-for-selling-illegal-liquor
बीजेपी महिला गिरफ्तार

शिवपुरी।प्रदेश में पिछले दो दिनों से जहरीली शराब पीने से हो रही मौतों का मामला गर्माया हुआ है. मुरैना में अभी तक जहरीली शराब पीने से 22 लोगों की मौत हो गई है, वहीं दूसरी तरफ शिवपुरी में बीजेपी नेत्री अवैध शराब बेचती हुई गिरफ्तार हुई है. जिसके बाद पार्टी ने सभी पदों से मुक्त कर दिया है.

बीजेपी महिला नेता गिरफ्तार

मुरैना जिले में जहरीली शराब पीने से हुई 20 लोगों की मौत के बाद प्रशासन नींद से जागा है. आबकारी और पुलिस महकमे की संयुक्त टीम ने बुधवार सुबह पोहरी कस्बे के कटरा मौहल्ला और नयागांव की बंजारा बस्ती में अवैध कच्ची शराब बनाकर बेचने की सूचना पर कार्रवाई की. आबकारी और पुलिस विभाग की टीम द्वारा इस कार्रवाई के दौरान बड़ी मात्रा में अवैध कच्ची शराब बनाने में उपयोग होने वाली सामग्री और शराब जप्त की है.

केके मिश्रा का ट्वीट

पोहरी कस्बे के कटरा मौहल्ले में आबकारी और पुलिस विभाग की संयुक्त टीम ने बीजेपी नेत्री के घर छापा मारा. जहां टीम ने बड़ी मात्रा में अवैध कच्ची शराब बरामद की. जिसके बाद आबकारी टीम ने बीजेपी नेत्री को अवैध कच्ची शराब बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया है. आबकारी विभाग की सब इंस्पेक्टर सोनाली त्रिवेदी ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है.

कांग्रेस ने साधा निशाना

बीजेपी नेत्री की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस बीजेपी को घेरने लगी है. वहीं कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा ने मुरैना शराब कांड को जोड़ते हुए कहा कि एक तरफ राज्य में जहरीली शराब से लोगों की मौत हो रही है, वहीं दूसरी तरफ बीजेपी नेता खुद ही शराब बेंच रहे हैं. साथ ही उन्होंने सिंधिया समर्थक मंत्री सुरेश राठखेड़ा को भी निशाने पर लिया है.

आंगन में गड्ढे खोदकर गाड़ रखी थी अवैध कच्ची शराब

पोहरी के नयागांव की बंजारा बस्ती में अवैध कच्ची शराब बनाकर बेचने वाले लोगों द्वारा आंगन में गड्ढे खोदकर अवैध कच्ची शराब छुपा रखी थी. जिसे आबकारी विभाग की टीम द्वारा पकड़ा गया. मौके पर ही अवैध शराब को नष्ट किया गया. आबकारी विभाग के नयागांव बंजारा बस्ती में पहुंचने की जानकारी लोगों को पहले ही मिल गई थी, जिसके बाद कई घरों से लोग भाग गए थे.

मुरैना में 22 लोग तोड़ चुके हैं दम

जिले के बागचीनी थाना क्षेत्र में अवैध शराब पीने से अब तक 21 लोगों दम तोड़ चुके हैं. 12 लोग मुरैना अस्पताल में भर्ती थे, 8 मरीज ग्वालियर के जयारोग अस्पताल में भर्ती थे, जिनकी मौत हो चुकी है, अब भी कई मरीज अस्पताल में भर्ती हैं, तो कई मरीज गांव से अब भी अस्पताल पहुंच रहे हैं.

Last Updated :Jan 14, 2021, 11:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details