मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कांग्रेस विधायक ने रामनिवास रावत पर लगाए गंभीर आरोप, वीडियो वायरल

By

Published : Aug 21, 2020, 4:22 PM IST

श्योपुर विधायक बाबूलाल जंडेल ने कांग्रेस प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उनका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है.

sheopur
रामनिवास रावत

श्योपुर। कांग्रेस विधायक बाबूलाल जंडेल ने अपनी ही पार्टी के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत पर भाई-भतीजावाद की राजनीति करने और विजयपुर विधानसभा क्षेत्र को बर्बाद करने के गंभीर आरोप लगाए हैं. जिसका वीडियो भी अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

वायरल वीडियो
सुरेंद्र सिंह जाट जिला अध्यक्ष बीजेपी

वायरल हुए वीडियो में कांग्रेसियों की मौजूदगी में विधायक बाबूलाल जंडेल अपने उद्बोधन के दौरान प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत पर सीधे आरोप लगाते हुए कह रहे हैं कि उन्होंने विजयपुर क्षेत्र को बर्बाद कर दिया है और वो अब श्योपुर को बर्बाद करने आ गए हैं.

वो यहीं नहीं रुके उन्होंने कार्यकारी अध्यक्ष रावत पर ये आरोप भी लगाए कि वो चाहते हैं कि विधायक जंडेल कांग्रेस छोड़ दें. रामनिवास रावत ने कार्यकर्ताओं की नहीं सिर्फ अपने भाई-भतीजों की परवाह की है और उन्होंने उन्हीं को सभी पदों पर बैठा रखा है.

उन्होंने कई अन्य गंभीर आरोप भी रामनिवास रावत पर लगाए हैं, जो वीडियो में साफ सुनाई दे रहे हैं. प्रदेश के कई जिलों में उप चुनाव की तैयारी के बीच विधायक जंडेल के इस बयान ने कांग्रेस पार्टी के भीतर की कलह को एक बार फिर से उजागर करने का काम किया है, जो अब चर्चा का विषय बन गया है.

गौरतलब है कि कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत जिले की विजयपुर विधानसभा क्षेत्र से पांच बार विधायक और एक बार मंत्री भी रह चुके हैं. पिछले चुनाव में हार का सामना करने के बाद रावत उपचुनाव में मुरैना जिले की सबलगढ़ विधानसभा या श्योपुर विधानसभा से टिकट हासिल करने के हर सम्भव प्रयास कर रहे हैं. शायद इसी बात को लेकर श्योपुर विधायक बाबूलाल जंडेल ने उन्हें आड़े हाथों लिया है. नाराजगी की कोई दूसरी वजह भी हो सकती है, लेकिन वो वजह अभी खुलकर सामने नहीं आ सकी है.

इस बारे में कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष ने कोई भी प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया है. वहीं बीजेपी के जिलाध्यक्ष सुरेंद्र सिंह जाट इस मामले को कांग्रेस पार्टी का आपसी मामला बताकर कार्यकारी अध्यक्ष राम निवास पर विजयपुर विधानसभा से 5 बार विधायक और एक बार मंत्री रहकर भी क्षेत्र का विकास नहीं करने के आरोप लगा रहे हैं, साथ ही विधायक जंडेल की बात का समर्थन भी कर रहे हैं.

हालांकि ईटीवी भारत इस वायरल वीडियो की पुष्टी नहीं करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details