मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Satna:अनोखी बारात..जेल से निकले दूल्हे राजा, पुलिस स्टाफ बना बाराती, जानें क्या है पूरा मामला

By

Published : May 17, 2023, 1:26 PM IST

सतना में एक अनोखी बारात चर्चा में है. इसमें परिजनों के अलावा पुलिस वाले बाराती बने. दरअसल दूल्हा आबकारी एक्ट का आरोपी है. न्यायालय के आदेश पर दूल्हे के साथ बारात लेकर पुलिस दुल्हन के घर पहुंची. पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच दूल्हे का विवाह संपन्न हुआ. इसके बाद दूल्हे को जेल वापस भेज दिया गया.

groom came out jail marriage
जेल से निकले दूल्हे राजा, पुलिस स्टाफ बना बाराती

सतना।सतना जिले में एक अनोखा मामला सामने आया है. विक्रम चौधरी शहर के घुरडांग का निवासी है. वह कोलगवां थाना क्षेत्र में आबकारी एक्ट का आरोपी है. उसे 14 मई को कोलगवां पुलिस ने न्यायालय पेश किया गया था, जहां से जेल भेज दिया गया. आरोपी विक्रम की 16 मई को सतना जिले के मैहर विधानसभा क्षेत्र नादान देहात के करवा गांव में शादी तय थी. आरोपी विक्रम के परिजनों ने न्यायालय में उसकी शादी के लिए कोई रास्ता निकाने की अपील की. इसके बाद न्यायालय से उसकी शादी कराने का आदेश दिया गया.

शादी के बाद फिर जेल भेजा :न्यायालय का यह आदेश जेल पहुंचा. पुलिस अभिरक्षा में दूल्हा विक्रम चौधरी को शादी के लिए जेल से मुक्त किया गया ताकि उसका विवाह संपन्न हो सके. इसके बाद पुलिस आरोपी दूल्हा विक्रम को लेकर नादान देहात के करवा गांव पहुंची, जहां पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच दूल्हे का विवाह संपन्न हुआ. 17 मई की तड़के सुबह दूल्हे की विदाई रस्म पूरी हुई, जिसके बाद पुनः 7 बजे दूल्हे को जेल भेज दिया गया. दूल्हे की शादी में एक टीआई, एक उपनिरीक्षक सहित पुलिस बल की मौजूद रहा. दूल्हे की शादी संपन्न होने पर उसके परिजनों ने न्यायालय सहित पुलिस एवं जेल प्रशासन को धन्यवाद भी दिया.

ये खबरें भी पढ़ें...

दूल्हे के साथ परिजन भी खुश :इस बारे में केंद्रीय जेल अधीक्षक लीना कोष्टा ने बताया कि आबकारी एक्ट में विक्रम चौधरी है आरोपी है. उसे 14 मई को जेल लाया गया था, जिसकी शादी 16 मई को थी. जेल में न्यायालय के एक आदेश प्राप्त हुआ, जिसमें 16 मई की शाम विक्रम को पुलिस अभिरक्षा में जेल से बाहर भेजा गया और उसका विवाह संपन्न होने के बाद सुबह पुनः उसे जेल लाया गया है. दूल्हे का विवाह के लिए यह आदेश न्यायालय से प्राप्त हुआ था, जिसका पालन जेल प्रशासन द्वारा किया गया है. इससे दूल्हे और उसके परिजन भी बेहद खुश नजर आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details