मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Sagar Dalit Murder Case: 30 अगस्त को बरोदिया नौनागिर पहुंचेंगे दिग्विजय सिंह, पीड़ित परिवार से करेंगे मुलाकात

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Aug 29, 2023, 9:41 PM IST

सागर में 24 अगस्त को कुछ दबंगों द्वारा एक दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या करने के मामले में सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है. कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सीपी मित्तल के बाद अब दिग्विजय सिंह 30 अगस्त को पीड़ित परिवार से मिलने जाएंगे.

Digvijay Singh
दिग्विजय सिंह करेंगे पीड़ित परिवार से मुलाकात

दिग्विजय सिंह करेंगे पीड़ित परिवार से मुलाकात

सागर। जिले के बरौदिया नौनागिर में पिछले हफ्ते एक दलित युवक की हत्या गांव के दबंगों ने पीट पीटकर दी थी. दबंगों पर आरोप है कि जब अपने बेटे को बचाने उसकी मां पहुंची, तो दबंगों ने मृतक युवक की मां को निर्वस्त्र कर पीटा. इतना ही नहीं परिवार के दूसरे लोगों को तलाश कर रहे दबंगों ने पीड़ितों का घर तहस नहस कर दिया. इस मामले में सियासी तूफान आ गया है. बसपा सुप्रीमो से लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय मल्लिकार्जुन खड़गे भी नाराजगी जता चुके हैं और घटना के बाद कांग्रेस का जांच दल, प्रभारी राष्ट्रीय सचिव और कई नेता दौरा कर चुके हैं. अब पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह बुधवार को बरौदिया नौनागिर पहुंचने वाले हैं और उनके आने के पहले ही सियासत तेज हो गयी है. भाजपा ने कांग्रेस पर दलित की हत्या पर सियासत का आरोप लगाया है.

दिग्विजय सिंह का दौरा: संभागीय प्रवक्ता अभिषेक गौर ने बताया कि "मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री राज्य सभा सांसद दिग्विजय सिंह 30 अगस्त बुधवार को 11 बजे भोपाल से चलकर एक बजे राहतगढ़ के झिला से होते हुए बरौदिया नौनागिर पहुंचेंगे और दलित युवक की हत्या पर शोक व्यक्त करेंगे. इस मामले में दिग्विजय सिंह पीड़ित परिवार से घटना की जानकारी लेकर घटना की निष्पक्ष जांच और आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग करेंगे. दिग्विजय सिंह के दौरे पर भारी संख्या में कांग्रेसी भी बरोदिया नौनागिर गांव पहुंचेंगे.

क्या है मामला:दरअसल जिले के खुरई देहात थाना के बरोदिया नौनागिर गांव में 24 अगस्त गुरुवार की रात एक 18 साल के दलित युवक की हत्या का मामला सामने आया था. पीड़ित परिवार का आरोप है कि "गांव के दबंग परिवार विक्रम ठाकुर और उनके एक दर्जन साथियों ने गांव में मध्यांचल ग्रामीण बैंक के पास युवक पर लाठियों और डंडे से हमला किया. जिसमें वो गंभीर रूप से घायल हो गया और इलाज के दौरान बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में मौत हो गयी. मृतक की मां ने आरोप लगाया है कि जब अपने बेटे को वो बचाने पहुंची, तो आरोपियों ने उन्हें निर्वस्त्र कर पीटा. इसके बाद दबंगों ने पीड़ित परिवार के घर को तहस नहस कर दिया.

यहां पढ़ें...

कांग्रेस पर राजनीति करने का लगाया आरोप

कांग्रेस कर रही राजनीति:इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस नेताओं के दौरे और कांग्रेस के आरोपों पर आज सागर नगर निगम के अध्यक्ष वृंदावन अहिरवार ने कांग्रेस पर राजनीति करने का आरोप लगाया है. वृंदावन अहिरवार का कहना है कि "दलित युवक की हत्या की घटना दुखद है और हमारी संवेदनाएं परिवार के साथ है. हमारी सरकार ने कदम उठाकर तत्काल आरोपियों को गिरफ्तार कराया है और पीड़ित परिवार की हर संभव मदद की है, लेकिन कांग्रेस इस मामले पर राजनीति कर रही है. बुंदेलखंड और सागर में ही जब दूसरे दलितों की हत्या हुई और कमलनाथ के कार्यकाल में हत्या का मामला आया, तब कांग्रेस कहां थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details