मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Sagar Crime News: 9 महीने बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा दलित युवती से सामूहिक दुष्कर्म का मुख्य आरोपी

By

Published : Feb 28, 2023, 10:35 PM IST

सागर पुलिस 9 महीने बाद दलित युवती से सामूहिक दुष्कर्म का मुख्य आरोपी चैन सिंह को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी पर 30 हजार इनाम घोषित था. पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है.

Sagar Crime News
दलित युवती से सामूहिक दुष्कर्म का मुख्य आरोपी

सागर:सागर पुलिस ने 30 हजार का कुख्यात अपराधी चैन सिंह आखिरकार गिरफ्तार हो गया है. चैन सिंह तब सुर्खियों में आया, जब पिछले साल मई महीने में उसने अपने तीन साथियों के साथ एक दलित युवती को जंगल में ले जाकर सामूहिक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया. पुलिस ने वारदात के अन्य 3 आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार कर लिया, लेकिन शातिर अपराधी चैनसिंह भागने में कामयाब रहा और पिछले 9 महीने से पुलिस उसकी तलाश में जंगल-जंगल भटक रही थी. आखिरकार अपनी जरूरतों को पूरा करने चैनसिंह जंगल से निकलकर बाहर आया. सिलवानी के हॉस्टल में लोगों ने चोर समझकर बंधक बना लिया. पुलिस की टीम मौके पर पहुंची तो पता चला कि यह कोई चोर नहीं, बल्कि 30 हजार का कुख्यात अपराधी चैन सिंह है.

जंगल में बनाए था ठिकाना, पुलिस ने निकलने के लिए किया मजबूर:आरोपी चैनसिंह की गिरफ्तारी के लिए पिछले कई महीनों से भारी पुलिस बल जंगल में सर्चिंग कर रही थी, लेकिन आरोपी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पाया. आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने थाना जैसीनगर, केसली और रायसेन के सिलवानी, सुल्तानगंज में भी छापेमारी की. कई बार ऐसे मौके आए कि आरोपी चैनसिंह दबिश के ठीक पहले अपने ठिकाने से बचकर निकला. जब आरोपी चैनसिंह को फरारी के दौरान कई जगह से मदद की जानकारी पुलिस को लगी. पुलिस ने आरोपी को मदद करने वालों पर सख्ती कर मदद रूकवायी.

पिछले कुछ दिनों से मुखबिरों के जरिए पुलिस को चैनसिंह के बारे में अहम सुराग और जंगल के ठिकाने की जानकारी मिली. ठिकाना पता चलने पर योजना के तहत चैनसिंह को पहुंचाई जा रही सूचना और खाने पीने का सामान की आपूर्ति बंद कराई गई. पुलिस की टीमों ने 27 फरवरी को आरोपी के जंगल के ठिकाने पर दबिश दी. सिलवानी के हास्टल से सागर और रायसेन पुलिस की संयुक्त टीम ने आरोपी को गिरफ्तार किया. पूछताछ में पता चला कि पकड़ा गया शख्स कई मामलों में वांछित तीस हजार का फरार अपराधी चैनसिंह है.

Must Read क्राइम से जुड़ी खबरें यहां पढ़ें

किस वारदात के बाद मोस्ट वांटेड बना चैनसिंह:चैन सिंह लोधी पैसे तो जैसीनगर थाना क्षेत्र का जाना माना बदमाश था. लेकिन मई 2022 में तब सुर्खियों में आया जब उसने 4 मई 2022 को जैसीनगर थाना के रामपुरा गांव में अपने जीजा के साथ अपने घर जा रही एक दलित युवती को अगवा कर लिया. जंगल में अपने 4 साथियों के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया. सामूहिक दुष्कर्म की इस घटना ने पुलिस की जमकर किरकिरी कराई. क्योंकि इस घटना के 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था लेकिन मुख्य आरोपी चेन सिंह फरार था. पुलिस हरसंभव कोशिश के बाद भी मुख्य आरोपी चैनसिंह को गिरफ्तार नहीं कर पायी. कुख्यात शातिर अपराधी के कई स्थायी वारंट और दूसरे मामलों में गिरफ्तारी को लेकर तीस हजार रुपये का इनाम पुलिस महानिरीक्षक सागर जोन घोषित किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details