मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रतलाम में भू-माफियाओं पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, पूर्व गृहमंत्री की बहू सहित 48 पर मामला दर्ज

By

Published : Apr 6, 2023, 8:53 PM IST

मध्यप्रदेश के रतलाम में भू माफियाओं के खिलाफ हुई कार्रवाई के बाद हड़कंप मच गया है. पुलिस ने 48 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. जिसमें पूर्व गृहमंत्री हिम्मत कोठारी की बहू का भी नाम है. गुस्साए पूर्व गृहमंत्री ने थाने पहुंचे और कहा कि अब अन्याय बर्दाश्त नहीं होगा.

Ratlam Police action on land mafia
भ्रष्टाचार

कार्रवाई से गुस्से पूर्व गृहमंत्री

रतलाम। जावरा में एक बार फिर भू भूमाफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई है. प्रशासन की इस कार्रवाई से हड़कंप मच गया है. जावरा शहर थाना पुलिस ने बीती रात 14 अलग-अलग एफआईआर दर्ज की है. जिसमें 17 अवैध और अविकसित कॉलोनियों के मामलों में 40 से अधिक लोगों को आरोपी बनाया गया है. खास बात यह है कि प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री हिम्मत कोठारी की बहू संगीता देवी कोठारी के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है. मामले का जानकारी मिलते ही पूर्व गृहमंत्री तुरंत कलेक्टर कार्यालय पहुंचे.

भू माफियाओं पर कार्रवाई से हड़कंप:जावरा नगर परिषद सीएमओ की शिकायत पर इस पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. जावरा में तीन दर्जन से ज्यादा अवैध कॉलोनियां हैं. जिनमें गड़बड़ियों कि शिकायत लगातार जिला प्रशासन को मिल रही थी. इसके बाद कलेक्टर ने पूरे मामले में जांच के आदेश जारी किए थे. जिसके बाद पिपलोदा थाना और औधोगिक थाना पुलिस ने कार्रवाई की. इस कार्रवाई से जिले के भू-माफियाओं में हड़कंप है. मामले की जानकारी मिलते ही गुस्साए गृहमंत्र हिम्मत कोठारी थाने पहुंचे. जहां उन्होंने प्रशासन पर गलत कार्रवाई करने का आरोप लगाया है.

मामले में कलेक्टर का बयान

गुस्साए पूर्व गृहमंत्री पहुंचे कलेक्टर कार्यालय :पूर्व गृहमंत्री हिम्मत कोठारी ने कहा कि मामला जावरा का है, हम इसमें दोषी नहीं हैं. हमे कोई नोटिस भी नहीं दिया गया. बस केस बन जाता हैं. सारे तथ्य बताने कलेक्टर के पास आया था. पूर्व गृहमंत्री मंत्री कोठारी ने कहा की कार्रवाई करना कोई गलत नहीं है, लेकिन पहले दोषी को बताओ तो सही की उसका क्या अपराध है. तथ्यात्मक जांच के बाद प्रकरण बनने चाहिए. उन्होंने कहा कि पुलिस एकतरफा कार्रवाई कर रही है. मेरी बहू तो कॉलोनाइजर ही नहीं है. कॉलोनी किसी और ने काटी है. आखिर में उन्होंने कहा कि अब अन्याय बर्दाश्त नहीं होगा.

भू माफिया से जुड़ी कुछ और खबरें यहां पढ़ें

कलेक्टर बोले जांच के बाद हुई कार्रवाई:वहीं जब पूर्व गृहमंत्री के थाने की सूचना कलेक्टर को मिली तो वे तुरंत कार्यालय पहुंचे. जहां उन्होंने पूर्व मंत्री हिम्मत कोठारी का हाथ पकड़कर अपने कक्ष में ले गए. इस मामले में कलेक्टर नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी ने कहा की पूर्व मंत्री कोठारी ने सारी बातें बताई है. उन्होंने तथ्यात्मक जांच के बाद ही कार्रवाई करने को कहा है. कलेक्टर ने कहा जांच के बाद ही यह कार्रवाई की गई है. मामले में किसी निर्दोष को सजा नहीं मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details