मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रतलामः 48 घंटे में हुई 10 इंच बारिश, नदी नाले उफान पर

By

Published : Aug 24, 2020, 7:24 PM IST

रतलाम जिले में 48 घंटों में 10 इंच बारिश दर्ज की गई है. जिले के बड़े तालाब भी लबालब हो गए हैं. सर्वाधिक बारिश बाजना ब्लॉक में दर्ज की गई, जहां 24 घंटों में ही 11 इंच बारिश रिकॉर्ड की गई.

Ratlam
Ratlam

रतलाम। जिले में बीते 48 घंटों में 10 इंच के करीब बारिश दर्ज की गई है. जिससे क्षेत्र के नदी नाले उफान पर हैं, जिले में बहने वाली माही, मलेनी, चंबल और अन्य छोटे नाले उफान पर हैं. वहीं जिले के बड़े तालाब भी लबालब हो गए हैं. सर्वाधिक बारिश बाजना ब्लॉक में दर्ज की गई, जहां 24 घंटे में ही 11 इंच बारिश रिकॉर्ड की गई. जावरा और आलोट ब्लॉक में 4- 4 इंच बारिश दर्ज की गई है. क्षेत्र में जारी झमाझम बारिश के दौर से सैलाना के प्रसिद्ध केदारेश्वर झरने भी उफान पर हैं. जिन्हें देखने के लिए बड़ी संख्या में अब लोग पहुंच रहे हैं.

दरअसल जिले में बीते दो दिनों में हुई झमाझम बारिश से जिले की कुल वर्षा का आंकड़ा अब 29 इंच के पार पहुंच गया है. नदी नाले और तालाब लबालब हो गए हैं. मौसम विभाग के अलर्ट के बाद जिले में प्रशासन और जिला आपदा प्रबंधन की टीमों की तैनाती जल स्त्रोतों के आसपास की गई है. जिले में बहने वाली माही, मलेनी, चंबल और अन्य छोटे नाले उफान पर हैं. वहीं सैलाना के केदारेश्वर स्थित झरने भी उफन रहे हैं. रतलाम के कनेरी और धोलावाड़ जलाशय भी 2 दिनों से हो रही बारिश से लबालब हो गए हैं.

बहरहाल पिछले वर्ष की तुलना में बारिश की कमी से जूझ रहे रतलाम जिले में बीते 2 दिनों में हुई बारिश से अब कुल वर्षा का आंकड़ा 30 इंच के करीब पहुंच गया है. मौसम विभाग के अलर्ट के अनुसार आगामी 2 दिन भी जिले में बारिश के आसार बने हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details