मध्य प्रदेश

madhya pradesh

खंगार समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष का आपसी विवाद खत्म, रमेश खंगार बने राष्ट्रीय अध्यक्ष

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Dec 28, 2023, 9:07 PM IST

New President of Khangar Samaj Ramesh Khangar: निवाड़ी में तीन दिवसीय गढ़कुंडार महोत्सव शुरू हो चुका है. वहीं महोत्सव शुरू होने के एक दिन पहले खंगार समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष का विवाद सुलझा लिया गया है.अब खंगार समाज के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेश सिंह खंगार होंगे.

New President of Khangar Samaj
रमेश खंगार बने खंगार समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष

निवाड़ी। तीन दिवसीय गढ़कुंडार महोत्सव के शुभारम्भ के एक दिन पहले खंगार समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर चल रहा विवाद सुलझ गया है. रमेश सिंह खंगार और कप्तान सिंह सहसारी के बीच अध्यक्ष पद को लेकर खींचतान चल रही थी. समाज के लोगों ने अब रमेश सिंह खंगार को समाज का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया है.

गढ़कुंडार महोत्सव से पहले सुलझा विवाद: पिछले कुछ साल से खंगार समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद को लेकर यहां मतभेद चल रह था. महोत्सव के मंच और आसपास गुटबाजी प्रत्यक्ष रूप से देखने को भी मिलती थी. यहां दोनों गुटों में महोत्सव के दौरान कई बार विवाद की स्थिति भी उत्पन्न हुई जिस कारण शासन, प्रशासन भी हमेशा बड़े सकते में रहता था. लेकिन इस बार महोत्सव के शुभारंभ होने के एक दिन पहले ही राष्ट्रीय अध्यक्ष पद को लेकर मतभेद समाप्त हो गया है.

क्या कहना है राष्ट्रीय अध्यक्ष का: रमेश खंगार ने कहा कि गढ़कुंडार महोत्सव में हमारी एकता आपको दिखाई देगी तथा हम लोग मिलजुलकर इस कार्यक्रम को और भव्य रूप देने का प्रयास करेंगे. हम लोगों का उद्देश्य एक ही है कि हमारे समाज का उत्थान हो. हम लोग समाज की लड़ाई लड़ रहे थे लेकिन अलग-अलग रूप से समाज के लिए लड़ने से अच्छा है कि हम लोग एक होकर समाज के भले के लिए काम करें.

गढ़कुंडार महोत्सव शुरू: निवाड़ी जिले के गढ़कुंडार में 27 दिसंबर से गढ़कुंडार महोत्सव शुरू हो चुका है.यह 29 दिसंबर तक चलेगा.यहां यह महोत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है. इन तीन दिनों में खंगार समाज के हजारों लोग यहां इकट्ठा होते है एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आनंद लेते हैं और समाज की बैठकों में भी सम्मिलित होते हैं.

ये भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details