मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एग्जिट पोल व बीजेपी में सीएम फेस को लेकर केंद्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल ने कह दी बड़ी बात

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Dec 1, 2023, 3:35 PM IST

मध्यप्रदेश के एग्जिट पोल व बीजेपी के मुख्यमंत्री फेस को लेकर केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में 2023 का चुनाव 2003 का इतिहास दोहराएगा. इसके साथ ही पटेल ने एमपी में सीएम फेस को लेकर भी बड़ी बात कही. Minister Prahlad Patel statement

Niwari news Union Minister of State Prahlad Patel
केंद्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल ने ओरछा पहुंचे

केंद्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल ने ओरछा पहुंचे

निवाड़ी।जिले के ओरछा स्थित श्री रामराजा सरकार के दर्शन करने केंद्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल पहुंचे. उन्होने रामराजा सरकार के दरबार में माथा टेका. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए प्रहलाद पटेल ने मुख्यमंत्री के दावेदारी पर कहा कि भारतीय जनता पार्टी में अटकलों से राजनीति नहीं होती है. वहीं एग्जिट पोल के आंकड़ों पर उन्होंने कहा कि एक बार फिर से मध्य प्रदेश में पूर्ण बहुमत से भाजपा की सरकार बना रही है. पटेल ने कहा कि वह तो शुरू से ही कह रहे हैं कि बीजेपी बहुमत से सरकार बना रही है.

शुरू से अपनी बात पर अडिग :केंद्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल का कहना है "जिस दिन से हम लोगों ने चुनाव अभियान प्रारंभ किया था, उसी दिन से लेकर मतदान तक मेरा वाक्य नहीं बदला, आप उठाकर मेरी कोई बी बाइट देख लीजिए. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मैं कहता था कि 2003 की स्थिति 2023 में बनी है. और मैं अभी भी अपनी बात पर कायम हूं. मैं 2003 की ही तरह मध्य प्रदेश में परिवर्तन देख रहा हूं. उस समय हम विपक्ष में थे, अभी हम सत्ता में हैं. उसके तीन ही कारण हैं. प्रधानमंत्री ने वह चार स्तंभ कहे हैं गरीब कल्याण का संकल्प, महिला सशक्तिकरण का संकल्प, हमारे बच्चों की जिंदगी हमसे बेहतर हो और चौथा किसान का सम्मान जो राज्य सरकार और केंद्र सरकार ने मिलकर किया है."

बीजेपी व कांग्रेस में कड़ी टक्कर :बता दें कि गुरुवार को पांच राज्यों के एग्जिट पोल को लेकर आंकड़े आए हैं. मध्यप्रदेश में कई सर्वे में बीजेपी के सत्ता में आने की संभावना जताई गई है तो कुछ सर्वे में कांग्रेस को आगे बताया गया है. इसी को लेकर कांग्रेस व बीजेपी नेता अपने-अपने दावे कर रहे हैं. हालांकि 3 दिसंबर को पूरी तस्वीर साफ हो जाएगी. राजनीति के जानकार बता रहे हैं कि एमपी में इस बार बीजेपी व कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला है. शुरू से ही लग रहा था कि इस बार मुकाबला आसान नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details