मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कोटा बैराज बांध से पानी छोड़े जाने से चंबल नदी के किनारे बसे कई गांव हुए जलमग्न

By

Published : Sep 16, 2019, 10:10 PM IST

चंबल नदी में बाढ़ आने से कई गांव पूरी तरह से जलमग्न हो गए है. हालतों को देखते हुए प्रशासन ने आर्मी की सहायता से लोगों का रेस्क्यू कर सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया है.

चंबल नदी के किनारे बसे कई गांव हुए जलमग्न

मुरैना। राजस्थान के कोटा बैराज बांध से लगातार पानी छोड़े जाने से चंबल नदी में बाढ़ आ गया है. जिससे नदी बसे गांव पूरी तरह से जलमग्न हो गए है. गांवों में पानी भर जाने के कारण कई मकान ढह गए है. हालतों को देखते हुए प्रशासन ने आर्मी की सहायता से लोगों का रेस्क्यू कर सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया है.

चंबल नदी के किनारे बसे कई गांव हुए जलमग्न

बता दें कि कोटा बैराज डैम के सभी 19 गेट खोले जाने से चंबल नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. चंबल नदी के जलस्तर में आए उफान के कारण नदी के किनारे बासे कई गांव टापू के रूप में तब्दील हो चुके हैं. जोरा तहसील से लगभग सभी गांव जलमग्न हो गए है. गांव में पानी भरने से कई परिवार यहा फंस गए. जिन्हें प्रशासन ने रेस्क्यू कर सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया है.

प्रशासन ने सभी परिवारों को दूसरे गांव में बने विद्यालय और मंदिरों में ठहरने की व्यवस्था के साथ उनके खाने- पीने का इंतजाम भी किया. साथ कलेक्टर प्रियंका दास अधिकारियों को स्थिति पर नजर बना रखे और अलर्ट रहने के निर्देश दिए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details