मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मुरैना: 67 यात्री वाहनों को चेकिंग, 24 से 69 हजार के राजस्व की वसूली

By

Published : Feb 22, 2021, 2:08 PM IST

मुरैना जिले में परिवहन विभाग ने चेकिंग की कार्रवाई करते हुए 67 यात्री बसों की चेकिंग की है. चेकिंग के दौरान 24 वाहनों से परिवहन विभाग ने 69 हजार रुपए का राजस्व भी वसूल किया गया है.

Morena
Morena

मुरैना। प्रदेश के सीधी जिले में हुए बस हादसे के बाद मुरैना परिवहन विभाग द्वारा यात्री वाहनों की चेकिंग की कार्रवाई जिले भर के रूटों पर जारी है. इसी के चलते RTO अर्चना परिहार और RTI सचदेव सिंह सिकरवर ने अपनी पूरी टीम के साथ मुरैना से लेकर रामपुर कलां तक करीब 100 किलोमीटर के हिस्से में सवारियां लेकर दौड़ रही बसों को चेक किया. चेकिंग के दौरान RTO ने जौरा-सबलगढ़ रोड पर 67 यात्री वाहनों पर कार्रवाई की, जिनमें से ऐसी दो बसों को पकड़ा जिनपर रोड टैक्स बकाया था. परिवहन विभाग ने दोनों बसों को पकड़कर कैलारस थाने में खड़ा करवा दिया है. वहीं चेकिंग के दौरान 24 वाहनों से परिवहन विभाग ने 69 हजार रुपए का राजस्व भी वसूल किया है.

मुरैना में यात्री वाहनों की चेकिंग

67 यात्री वाहनों की चेकिंग

आरटीओ अर्चना परिहार और चेक पोस्ट प्रभारी सचदेव सिंह सिकरवार के नेतृत्व में परिवहन विभाग की टीम ने जौरा, कैलारस, सबलगढ़ और रामपुर कलां में चेकिंग पॉइंट लगाकर बसों की चेकिंग की. इन चारों प्वाइंटस पर आरटीओ ने 67 यात्री वाहनों को चेक किया. कैलारस में लगे चेकिंग पॉइंट पर सबलगढ़-मुरैना के बीच दौड़ रही दो ऐसी बसों को पकड़ा जिन्होंने लंबे समय से टैक्स नहीं चुकाया था. इन दोनों बसों को पकड़ कर कैलारस थाने में खड़ा करवा दिया गया है. उसके बाद जौरा में लगे चेकिंग पॉइंट पर एक ओवरलोड बस को पकड़ा जिसमें क्षमता से अधिक सवारियां भरी हुई थी. इस बस को जौरा थाने में खड़ा करवा दिया गया है.

वाहनों की चेकिंग
वाहनों की चेकिंग

आरटीओ अर्चना परिहार के अनुसार 67 यात्री वाहनों की चेकिंग की गई. जिनमें से 24 वाहनों पर जुर्माने की कार्रवाई की गई, सवारी वाहनों से 57 हजार 500 रुपए का जुर्माना वसूला गया और 11 हजार 600 रुपए का रोड टैक्स वसूल किया गया. यानी कुल मिलाकर 69 हजार 100 रुपए की राजस्व वसूली की गई. आरटीओ की इस कार्रवाई का असर ऐसा दिखा कि कैलारस और सबलगढ़ के बीच चलने वाली बसें आधे रास्ते से लौट गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details