मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Independence Day 2023: एमपी में स्वतंत्रता दिवस की धूम, अलग-अलग जिलों में मंत्रियों ने किया ध्वजारोहण, परेड की ली सलामी

By

Published : Aug 15, 2023, 1:46 PM IST

देशभर में 77वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है. जिलेभर में स्वतंत्रता दिवस अवसर पर ध्वजारोहण और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. मंदसौर के पीजी कॉलेज ग्राउंड जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस का आयोजन किया गया. ऐसे ही अलग-अलग जिलों में भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

Independence Day 2023
स्वतंत्रता दिवस 2023

मंदसौर में मंत्री जगदीश देवड़ा ने दी सलामी

मंदसौर/ विदिशा/ भिंड/ इंदौर।आजादी की 77 वीं वर्षगांठ पर मंदसौर में प्रदेश के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली. शासकीय पीजी कॉलेज के ग्राउंड में हुए मुख्य आयोजन में ध्वजारोहण के बाद वित्त मंत्री ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के संदेश का वाचन किया. बारिश के मौसम में रिमझिम फुहारों के दौरान स्वतंत्रता दिवस मनाया गया. आजादी की वर्षगांठ के आयोजन में यहां 11 प्लाटुनों ने राष्ट्रध्वज को सलामी दी. आयोजन के दौरान शहर के स्कूली छात्र-छात्राओं ने भी यहां रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किये. वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने प्रदेश में विकास की बात करते हुए तिरंगा अभियान की सफलता गर्व जताया. उन्होंने प्रदेशवासियों को आजादी के पर्व की शुभकामनाएं दीं.

विदिशा पुलिस ने दी सलामी

अलग-अलग जिलों में मनाया गया आजादी उत्सव: विदिशा जिला मुख्यालय पर स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह कार्यक्रम में चिकित्सा शिक्षा एवं जिले के प्रभारी मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली. 77वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अखंड भारत में जश्न मनाया जा रहा है. इसी मौके पर भिंड में भी जिला मुख्यालय पर स्थित पुलिस परेड ग्राउंड में मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जहां प्रदेश के सहकारिता मंत्री डॉ. अरविंद भदौरिया ने मुख्य अथिति के रूप में पहुंचकर राष्ट्रीय ध्वज फहराया. इसके बाद मंत्री भदौरिया ने परेड से सलामी ली और मुख्यमंत्री के प्रदेश के नाम संदेश का वचन किया.

ये भी खबरें यहां पढ़ें:

इंदौर में सांस्कृतिक कार्यक्रम

'भारत माता की जय' के नारे से गूंजा परेड ग्राउंड: सतना में 77वां गणतंत्र दिवस पर पुलिस प्लेट ग्राउंड में राज्य मंत्री रामखेलावन पटेल ने ध्वजारोहण और राष्ट्रगान के बाद परेड की सलामी ली. इंदौर के महेश गार्ड लाइन में मंत्री तुलसी सिलावट ने झंडा वंदन कर परेड की सलामी ली. इस दौरान मंत्री तुलसीराम सिलावट ने मुख्यमंत्री के भाषण का वाचन किया. इस मौके पर बच्चों के द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी दी गईं. पूरा परेड ग्राउंड 'भारत माता की जय' के नारे से गुंजायमान नजर आया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details