मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Khargone Unique Wedding: शादी में दूल्हे और मेहमानों ने किया रक्तदान, कार्ड में गिफ्ट की जगह ब्लड डोनेट करने की अपील

By

Published : Mar 11, 2023, 5:22 PM IST

आपने विवाह समारोह तो कई देखे होंगे परन्तु मध्यप्रदेश के खरगोन जिले में अनोखा विवाह समारोह देखने को मिला. जिसमें रक्तदान शिविर लगाकर दूल्हे सहित महिला-पुरुषों ने रक्तदान किया.

khargone unique wedding
खरगोन विवाह समारोह में रक्तदान

खरगोन विवाह समारोह में रक्तदान

खरगोन। जिले के ओझरा गांव में शुक्रवार को अनोखी शादी का आयोजन किया गया. जिसमें दूल्हे के साथ-साथ समारोह में आए अतिथियों और परिवार वालों ने भी रक्तदान किया. लोगों को सिकल सेल एनीमिया उन्मूलन एवं जागरूकता के उद्देश्य से शादी समारोह में ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया. रक्तदान करने वाले लोगों को पिता दयाराम यादव एवं परिजनों द्वारा गिफ्ट भी दिए गए और सिकल सेल एनीमिया उन्मूलन हेतु पंप्लेट भी बांटे गए. जिला चिकित्सालय खरगोन के बल्ड बैंक प्रभारी सचिन चौहान, राकेश गुजर, एलटी हरिश चौबे और टीम के सहयोग से यह कैंप आयोजित किया गया था.

निमंत्रण पत्र में रक्तदान की अपील: ओझरा गांव में यादव बोराडिया परिवार द्वारा यह कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसमें दूल्हे अंतिम यादव एवं शुभम यादव सहित 40 लोगों ने रक्तदान किया. खास बात यह रही कि दुल्हा की भाभी नेहा राम यादव और मनीषा लखन यादव ने भी रक्तदान किया. युवा यादव अहिर समाज संगठन फेयर सोसायटी जिला खरगोन से जुड़े ब्लाक अध्यक्ष अंतिम यादव ने शादी कार्ड के निमंत्रण में भी लोगों से रक्तदान करने की अपील की थी. इस अपील का लोगों पर भी असर हुआ और शादी समारोह में पहुंचे लोगों ने नवदंपती को आर्शीर्वाद देने के बाद रक्तदान किया. जिसमें युवाओं की संख्या सबसे ज्यादा रही. अब इस शादी की चर्चा पूरे शहर में हो रही है.

Also Read: अनोखी शादी से जुड़ी अन्य खबरें भी पढ़ें

लोगों को मिलता है नया जीवन: पिता दयाराम यादव ने अपने पुत्रों के इस कदम की सराहना की है और ब्लड डोनेट करने वाले समाजनों का आभार जताया है. जिला चिकित्सालय के बल्ड बैंक अधिकारी डॉ. हेमेन्द्र मुचाला ने इस अवसर पर कहा कि अंतिम यादव ओझरा द्बारा अपनी शादी के अवसर पर बल्ड बैंक का आयोजन कर समाज को अच्छा संदेश दिया है. इससे समाज के युवाओ में यह धारणा विकसित होगी कि स्वस्थ व्यक्ति को रक्तदान करने से किसी प्रकार की हानि नहीं होती है. साथ ही पीड़ित व्यक्ति को नया जीवन मिलता है.

लोगों ने की सराहना: संगठन अध्यक्ष नरेन्द्र यादव बलवाडी ने संगठन सदस्य अंतिम यादव शुभम यादव एवं युवाओं के रक्तदान करने को समाज के लिए ऐतिहासिक पल माना है और इसे समाज में एक क्रांतिकारी कदम बताया है. उन्होने कहा कि समाज के लोगों को इस तरह के आयोजन करते रहना चाहिए. समारोह में कसरावद विधायक सचिन यादव ने भी अंतिम यादव शुभम यादव को शुभकामनाएं दी और रक्तदान शिविर आयोजन के लिए परिवार का आभार माना.

ABOUT THE AUTHOR

...view details