मध्य प्रदेश

madhya pradesh

खरगोन में मिट्टी की खदान धंसने से दो महिलाओं की मौत, बैतूल में चलती ट्रेन से गिरी महिला

By

Published : Jun 5, 2023, 10:45 AM IST

खरगोन जिले के बरूड़ थाना क्षेत्र के ग्राम भड़वाली में मिट्टी की खदान धंसने से दो महिलाओं की मौत हो गई है. महिलाएं और बच्चे कच्चा घर बनाने के लिए मिट्टी लेने गए थे. इसी दौरान यह हादसा हो गया. हादसे में अन्य लोगों को बचा लिया गया है.

2 women died in mine collapse in Khargone
खदान धंसने से दो महिलाओं की मौत

खरगोन, भाषा पीटीआई। खरगोन जिले में रविवार को तेज हवाओं के बीच खुदाई के दौरान मिट्टी का टीला गिरने से कम से कम दो आदिवासी महिलाओं की मौत हो गई. पुलिस ने कहा कि हादसे में कई अन्य लोगों को बचाया गया है. घटना उस वक्त हुई जब खरगोन जिला मुख्यालय से करीब 25 किलोमीटर दूर छोटी भदवाली गांव में 6 महिलाएं और बच्चे कच्चे घर बनाने के लिए मिट्टी खोद रहे थे.

खदान धंसने से 2 की मौत:पुलिस निरीक्षक दिनेश चांगोड ने कहा, "सोनू बाई (32) और बाली बाई (40) की मिट्टी की खदान धंसने से मौत हो गई, जबकि दो अन्य महिलाएं जो फंसी हुई थीं, उन्हें बच्चों द्वारा घटना की सूचना देने के बाद ग्रामीणों ने बचा लिया. 32 और 40 साल की उम्र के दोनों मृतक विधायक केदार डाबर के दूर के रिश्तेदार थे, जो भगवानपुरा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं. चांगोद ने कहा कि आगे की जांच की जा रही है.

Also Read

बैतूल में चलती ट्रेन से गिरी महिला को बचाया

बैतूल में चलती ट्रेन से गिरी महिला: ट्रेन नंबर 12722 दक्षिण एक्सप्रेस में परिवार के साथ बैतूल से नागपुर जा रही एक महिला चलती ट्रेन से निचे गिर गई. आरपीएफ जवानों और कुछ युवाओं ने चैन पुलिंग कर महिला को बचा लिया. बता दें कि महिला प्लेटफार्म नंबर 2 पर गिरकर प्लेटफार्म के बीच फंस गई थी. महिला बैतूल में आयोजित कबीर प्रकटोत्सव दिवस पर सतपाल आश्रम में शामिल होने आई थी. परिजनों के मुताबिक आयोजन की वजह से ट्रेन में बहुत भीड़ थी, जिसके चलते महिला बुधनी बाई परिवार सहित आरक्षित बोगी में सवार हो गई थी. यहां टीटीआई ने उन्हें अगले स्टेशन पर उतरकर सामन्य बोगी में जाने को कहा था. जैसे ही आमला स्टेशन आया. बुधनी बाई का परिवार ट्रेन के नीचे उतर गया, वह पीछे रह गई. वह उतरती इससे पहले ही ट्रेन चल पड़ी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details