मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मंगलाआरती के बाद आम भक्तों के लिए खोला जाएगा ओंकारेश्वर मंदिर

By

Published : Jun 12, 2021, 10:08 PM IST

तीर्थ नगरी ओमकारेश्वर में बाहरी श्रद्धालुओं के आने जाने और 12 ज्योतिर्लिंग में से चतुर्थ ज्योतिर्लिंग भगवान ओमकारेश्वर महादेव के दर्शन दोबारा शुरू करने के लिये क्षेत्र से उठ रही है. जिसके बाद
omkareshwar temple
ओंकारेश्वर मंदिर

खंडवा। कोरोना महामारी की दूसरी लहर में लगे लॉक डाउन के बाद जन जीवन पटरी पर आ रहा है. इसी कड़ी में तीर्थ नगरी ओमकारेश्वर में बाहरी श्रद्धालुओं के आने जाने और 12 ज्योतिर्लिंग में से चतुर्थ ज्योतिर्लिंग भगवान ओमकारेश्वर महादेव के दर्शन दोबारा शुरू करने के लिये क्षेत्र से उठ रही मांग को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री को पत्र लिखकर ओंकारेश्वर मंदिर दर्शनार्थीयों (भक्तों) के लिये शुरू करने की मांग की थी.

ओंकारेश्वर मंदिर

मांधाता विधायक नारायण पटेल ने बताया कि ओमकारेश्वर क्षेत्र के साथ नगरवासीयों की आजीविका ओमकारेश्वर मंदिर पर निर्भर करती है. क्षेत्र में रहने वाले अधिकांश नाविक, केवट समाज के, फूल प्रसादी बेचने वाले और पांडित्यकर्म पूजा पाठ कराने वाले पुजारी वर्ग जिनका जीवन यापन का एक मात्र इस तीर्थनगरी के प्रमुख मंदिरों से जुड़ा हैं. बीजेपी विधायक ने आगे बताया कि भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष सेवादास पटेल और मैं खुद खंडवा कलेक्टर से मिलकर ओमकारेश्वर क्षेत्रवासियों की समस्याओं से अवगत कराते हुए ओमकारेश्वर मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए खोलने के लिए निवेदन किया था.

क्या कहते हैं जिम्मेदार

अनुविभागीय अधिकारी पुनासा और मुख्य प्रशासक ओमकारेश्वर मंदिर ट्रस्ट चंदर सिंह सोलंकी से चर्चा कर कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन कर शासन स्तर द्वारा गाइडलाइन बनाकर ओमकारेश्वर मंदिर को श्रद्धालु के लिए खोलने के लिए स्वीकृति प्रदान कर दी गई है. मंगलवार को ओंकारेश्वर मंदिर दर्शनों के लिये खोल दिया जायेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details