मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कोरोना कर्फ्यू पर ड्रोन से निगरानी, बाहर निकले तो कटेगा चालान

By

Published : May 1, 2021, 11:20 AM IST

कटनी में प्रशासन की सख्ती के बाद भी कई लोग बाज नहीं आ रहे हैं. एसपी के आदेश के बाद अब उन लोगों को नोटिस भेजा जा रहा है, जो बिना किसी काम के बाहर घूम रहे हैं. मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग नहीं मानने वालों को भी पुलिस विभाग नोटिस भेज रहा है. सभी की सीसीटीवी कैमरे के जरिए मॉनिटरिंग की जा रही है.

police sends notice for violating corona guidelines in katni
प्रशासन ने बढ़ाई सख्ती, CCTV से हर एक पर नजर

कटनी।कोरोना महामारी से सतर्क रहने के लिए तमाम गाइडलाइन तय की गई है. जिसका पालन करना सभी के लिए अनिवार्य है. मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग सबसे ज्यादा अहम है. लेकिन कटनी में इसके बाद भी कई लोग बिना मास्क लगाए घूमते नजर आ रहे हैं. पुलिस अब ऐसे लोगों को चिन्हित कर नोटिस भेज रही है. शहर में लगाए गए सीसीटीवी कैमरों की मदद से लोगों की मॉनिटरिंग की जा रही है. पुलिस विभाग इन कैमरों की मदद से लोगों को पकड़कर नोटिस भेज रहा है.

पुलिस भेज रही नोटिस

पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी ने बताया कि, 'यातायात विभाग को निर्देश दिए गए हैं कि जो लोग शहर में अनावश्यक रूप से लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई हो. साथ ही सीसीटीवी फुटेज में देखकर उनको नोटिस दें और वैधानिक कार्रवाई करें'. पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर यातायात पुलिस कंट्रोल रूम के सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से लगातार शहर की मॉनिटरिंग कर रही है.

भोपाल पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान, उल्लंघन करने वालों पर नजर

वाहन चालकों की भी मॉनिटरिंग

लॉकडाउन का उल्लंघन करते पाए गए वाहन चालकों के खिलाफ भी नोटिस भेजा रहा है. आपदा प्रबंधन अधिनियम और मोटर व्हीकल एक्ट की धाराओं के तहत लीगल नोटिस भेजे जा रहे हैं. बिना मास्क के और ज्यादा बाहर घूम रहे लोगों को पुलिस नोटिस भेजकर जवाब मांग रही है. वहीं संतोष जनक कारण नहीं बताए जाने पर वैधानिक कार्रवाई की जा रही है. कई लोगों के वाहन भी पुलिस ने अभी तक जब्त कर लिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details