मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मोबाइल छीना, lock नहीं खोला तो कर दिया बहन का murder

By

Published : May 22, 2021, 11:44 AM IST

एक नाबालिग भाई ने गेम खेलने के लिए मोबाइल न मिलने पर अपनी बहन को मौत के घाट उतार दिया. फिलहाल, पुलिस ने आरोपी भाई को कोर्ट में पेश कर दिया है.

हत्या का मामला
हत्या का मामला

कटनी। बड़वारा थाना क्षेत्र के ग्राम कांटी में बुधवार को हुई किशोरी की हत्या के मामले में पुलिस ने मृतका के नाबालिक भाई को गिरफ्तार कर लिया है. मामले में पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है. मृतक लड़की के 13 वर्षीय भाई ने मोबाइल के लिए अपनी बहन को मौत के घाट उतार दिया था.

नाबालिग भाई ने की बहन की हत्या

धारदार हथियार से किया गले पर हमला
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, 19 मई को सूचना मिली कि पूनम चक्रवर्ती का उसके घर में ही शव पड़ा हुआ है. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरू की प्रथम दृष्टया हत्या की आशंका जताई जा रही थी, क्योंकि लड़की के गला किसी धारदार हथियार से कटा मिला था. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया.


भाई ने कबूला जुर्म, भेजा कोर्ट
पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने धारा 302 आईपीसी के तहत मामला कर्ज जांच शुरू की. पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी ने बताया कि संदेह के आधार पर मृतका के नाबालिक भाई से पूछताछ शुरू की गई. पहले तो उसने पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया, लेकिन जब पुलिस ने सवालों की झड़ी लगाई तो उसने सारा घटनाक्रम बयां कर दिया. मृतक के भाई ने पुलिस को बताया कि बहन पूनम से गेम खेलने के लिए उसने मोबाइल फोन मांगा था. फोन नहीं देने पर उसने पूनम के सिर पर फावड़ा का वेट मारा और धारदार हथियार से गला काट दिया था जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई.


जमीनी विवाद में महिला की पीट-पीट कर हत्या, मामला दर्ज

हत्याकांड का 24 घंटे के भीतर खुलासा
नाबालिक बालक के कथनों के आधार पर घटनास्थस से फावड़ा की लकड़ी और हसिंया जब्त कर लिया है. साथ ही नाबालिक आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश कर दिया है. इस हत्याकांड का 24 घंटे के भीतर खुलासा करने पर एसपी ने बड़वारा थाना प्रभारी रोहित डोंगरे अन्य पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत करने की घोषणा की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details