मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कटनी में लोकायुक्त की कार्रवाई, GST में तैनात क्लर्क 5 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Dec 23, 2023, 3:55 PM IST

लोकायुक्त जबलपुर की टीम ने कटनी जीएसटी में पदस्थ एक क्लर्क को 5 हजार की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है. एक दुकानदार से जीएसटी कम करने के लिए रिश्वत की मांग की गई थी. Lokayuktas action in Katni

Lokayuktas action in Katni
जीएसटी में तैनात क्लर्क 5 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

कटनी।मध्यप्रदेश के कटनी जिले में जीएसटी विभाग में तैनात क्लर्क को रिश्वत लेना भारी पड़ा है. क्लर्क का नाम नंदकिशोर गर्ग है. जबलपुर लोकायुक्त की यह कार्रवाई शनिवार सुबह हुई. अब लोकायुक्त एमपीईबी के रेस्ट हाउस में आगे की कार्रवाई कर रही है. बता दें कि मध्यप्रदेश में रिश्वत के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं तो वहीं लोग भी जागरूक हो रहे हैं. लोकायुक्त भी ऐसे मामलों में त्वरित कार्रवाई कर रहा है.

जीएसटी कम करने के लिए मांगी रिश्वत :जबलपुर लोकायुक्त के अनुसार जीएसटी कम करने के लिए एक व्यक्ति से क्लर्क ने रिश्वत की मांग की. आवेदक दिलराज किशोर अग्रवाल से अनावेदक नंदकिशोर गर्ग सहायक ग्रेड तीन ने रिश्वत की मांग की. शनिवार को इस बाबू को रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया गया. यह कार्रवाई कटनी मैहर चाका बायपास के पास की गई. दिलराज किशोर अग्रवाल की किराना दुकान है. जिस पर जीएसटी का छापा नहीं डालने के लिए अनावेदक द्वारा प्रत्येक माह 5 हजार की राशि की मांग की गई थी.

ALSO READ:

दुकानदार ने लोकायुक्त से की शिकायत :किराना दुकानदार जब परेशान हो गया तो उसने इसकी शिकायत जबलपुर लोकायुक्त से की. लोकायुक्त ने पहले शिकायत का परीक्षण किया. शिकायत सही पाए जाने पर लोकायुक्त की टीम ने छापा डालने के लिए फरियादी को अपनी रणनीति बताई. इसके बाद बाबू को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया. बता दें कि मध्यप्रदेश में लोकायुक्त की ताबड़तोड़ कार्रवाई के बाद अधिकारी और कर्मचारी रिश्वत लेने से बाज नहीं आ रहे हैं. रोजाना रिश्वत के मामले बढ़ते जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details