मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Digvijay Singh Song: जब पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने झाबुआ की जनसभा में स्थानीय आदिवासी बोली में गाया गीत...

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Nov 7, 2023, 9:46 AM IST

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस व बीजेपी के दिग्गज नेता अपने-अपने तरीके से मतदाताओं को प्रभावित करने का प्रयास कर रहे हैं. झाबुआ में कांग्रेस प्रत्याशी के लिए आयोजित जनसभा में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने स्थानीय आदिवासी बोली में गीत गाया तो अलग ही माहौल बन गया. Digvijay Singh Song

Digvijay Singh Song
दिग्विजय सिंह ने झाबुआ की जनसभा में स्थानीय आदिवासी बोली में गाया गीत

दिग्विजय सिंह ने झाबुआ की जनसभा में स्थानीय आदिवासी बोली में गाया गीत

झाबुआ।झाबुआ विधानसभा सीट के अंर्तगत आने वाले गांव कुंदनपुर में चुनावी सभा लेने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का आदिवासी बोली में गाया गीत खासा चर्चित हुआ. इसमें उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी को जिताने और भाजपा उम्मीदवार को हराने की अपील की. उनके साथ ग्रामीण महिलाओं ने भी सुर में सुर मिलाए. जिससे चुनावी सभा एक अलग ही मोड में आ गई. इससे पूर्व सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने पंचायती राज व्यवस्था को कांग्रेस की देन बताया.

ग्राम सभा को अधिकार कांग्रेस ने दिए :उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने ही ग्राम सभा को अधिकार देकर आदिवासियों को मजबूत बनाया. ये पेसा कानून लागू करने की बात करते हैं जबकि यह कानून 1996 में बना. तब न तो केंद्र में और न ही मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार थी. मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार ऐसी पहली सरकार थी, जिसने ये नियम बनाकर ग्राम सभा को सारे अधिकार दिए. बिना ग्राम सभा की अनुमति के गांव में कोई काम नहीं कर सकता था. बीजेपी सरकार के आने के बाद आदिवासियों पर अत्याचार बढ़े हैं.

ये खबरें भी पढ़ें..

बीजेपी सरकार में भ्रष्टाचार :पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार का उल्लेख करते हुए कहा कि यह कमीशन की सरकार है. इस सरकार ने गरीब आदिवासियों का शोषण करने का काम किया हैं. दिग्विजय सिंह के साथ कांग्रेस की चुनाव प्रचार अभियान समिति के प्रदेश अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया, जिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रकाश रांका, युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष व झाबुआ विधानसभा सीट से प्रत्याशी डॉ.विक्रांत भूरिया सहित अन्य नेता मौजूद थे. इस सीट को लेकर कांग्रेस काफी उत्साहित दिख रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details