मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Jhabua News: रामपंचमी पर नगर पालिका परिषद ने निकाली फाग यात्रा, तोप से उड़ाया गुलाल

By

Published : Mar 12, 2023, 5:01 PM IST

Updated : Mar 12, 2023, 5:17 PM IST

झाबुआ नगर पालिका परिषद ने रामपंचमी के अवसर पर फाग यात्रा निकाली गई. इस यात्रा में जमकर गुलाल उड़ाया गया. वहीं, युवा डीजे की धुनों पर थिरकते नजर आए.

Jhabua News
नगर पालिका परिषद ने निकाली फाग यात्रा

नगर पालिका परिषद ने निकाली फाग यात्रा

झाबुआ। नगर पालिका परिषद ने रामपंचमी के अवसर पर फाग यात्रा निकाली. इस दौरान यात्रा में शामिल लोगों ने जमकर गुलाल उड़ाया और डीजे पर युवा जमकर थिरके. ठंडाई और भांग की मस्ती ने ‘रंग पर्व’ के सुरूर को दोगुना कर दिया. करीब दो घंटे तक समूचा शहर उत्सव की मस्ती में डूबा रहा. कुछ साल पहले तक रंगपंचमी पर शहर में अलग-अलग स्थानों से फाग यात्रा निकाली जाती थी, लेकिन फिर अचानक इस परंपरा पर विराम लग गया और बाकी रही सही कसर कोरोना काल ने पूरी कर दी.

नगर पालिका कार्यालय से रंगारंग फाग यात्रा की शुरूआतःइस साल नगर पालिका परिषद ने फाग यात्रा निकालने का निर्णय लिया. रविवार दोपहर करीब 12 बजे नगर पालिका कार्यालय से रंगारंग फाग यात्रा की शुरूआत हुई. वहीं, आगे-आगे डीजे पर फाग गीत बज रहे थे तो इसके पीछे हुरियारों की टोली नाचते हुए चल रही थी. फाग यात्रा के लिए खास तौर पर 3 टन खुशबुदार हर्बल गुलाल मंगवाया गया था, जिसे एक तोप से उड़ाया गया. साथ ही फायर ब्रिगेड ने भी पानी की बौछारें की.

इन जगहों से निकली यात्राःइस फाग यात्रा में पूरे शहर ने किसी न किसी रूप में सहभागिता कर अपनी उत्सव को उजागर किया. यात्रा में शामिल युवाओं ने जमकर मस्ती की. रंग-गुलाल की ऐसी बौछार हुई कि शहर की सड़कें रंगीन हो गई. फाग यात्रा थांदला गेट, मुख्य बाजार, आजाद चौक होते हुए दोपहर करीब 2 बजे राजवाड़ा चौक पर जाकर समाप्त हुई.

Must Read:- ये भी पढ़ें ...

फाग यात्रा में ये रहे मौजूदःइस फाग यात्रा में भाजपा जिलाध्यक्ष भानू भूरिया, उपाध्यक्ष सत्येंद्र यादव, नपा उपाध्यक्ष लाखन सिंह सोलंकी, भाजपा खेल प्रकोष्ठ के अध्यक्ष बिट्टू सिंगार, नगर मंडल अध्यक्ष अंकुर पाठक, पूर्व नपाध्यक्ष पर्वत मकवाना, युवा नेता प्रभाव वाखला सहित बड़ी संख्या में भाजपा नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे. फाग यात्रा के दौरान पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए. हर गली-चौराहे पर जवान तैनात थे. एसडीओपी बबिता बामनिया खुद व्यवस्थाओं का जायजा लेने शहर में निकली.

Last Updated :Mar 12, 2023, 5:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details