मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रॉन्ग साइड से आ रहे ट्रक में घुसा बाइक सवार किशोर, दर्दनाक, मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने नेशनल हाई वे कर दिया जाम

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Oct 20, 2023, 8:36 PM IST

Jhabua Accident News: झाबुआ में सड़क हादसे में एक बाइक सवार की दर्दनाक मौत हो गई. हाइवे पर बाइक सवार ट्रक में जा घुसा. वहीं परिजनों ने शव को रखकर धरना प्रदर्शन किया.

Jhabua Accident News
झाबुआ एक्सीडेंट न्यूज

झाबुआ।बैतूल-अहमदाबाद नेशनल हाईवे पर ग्राम देवझिरी में हुए सड़क हादसे में एक बाइक सवार किशोर की दर्दनाक मौत हो गई. इसके बाद गुसाए ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रखकर धरना दे दिया. जिसके चलते हाईवे पर लंबा जाम लग गया. बाद में अधिकारी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाइश दी. काफी देर तक चर्चा का दौर चलता रहा. आखिरकार करीब चार घंटे बाद ग्रामीण धरने से उठे और शव को पोस्टमार्टम के लिए ले गए.

बाइक सवार की सड़क हादसे में मौत:घटना शुक्रवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे की है. 15 वर्षीय अर्जुन बाइक से अपने खेत से घर लौट रहा था. उसके साथ एक बच्ची नरमा उम्र (14) भी सवार थी. नेशनल हाईवे के एक हिस्से में पैच वर्क के चलते ट्रैफिक डायवर्ट किया गया था. ऐसे में ट्रक रॉन्ग साइड से आ गया. उधर, अर्जुन बाइक लेकर देवझिरी-परवट रोड से अचानक नेशनल हाईवे पर आ गया और सीधे ट्रक में जा घुसा. जिससे उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. वहीं नरमा को भी गंभीर चोट लगी. नरमा को तत्काल अस्पताल रवाना कर दिया, लेकिन ग्रामीण अर्जुन के शव को लेकर नेशनल हाईवे पर धरने पर बैठ गए. ऐसे में देखते ही देखते दोनों तरफ के हिस्से में लंबा जाम लग गया और सैकड़ों वाहन इसमें फंस गए.

प्रशासन ने परिजनों को दी समझाइश

धरने पर बैठे परिजनों ने की मुआवजे की मांग:हादसे की जानकारी मिलने पर एसडीओपी रूपरेखा यादव, तहसीलदार संजय गर्ग और थाना प्रभारी टीएस डावर मौके पर पहुंचे. उन्होंने ग्रामीणों से चर्चा कर मामला शांत करवाने का प्रयास किया. ग्रामीणों का कहना है कि इस स्थान पर पहले भी दुर्घटना हो चुकी है. यहां पर या तो अंदर ब्रिज बनाया जाए या ओवर ब्रिज बनाए. ताकि सड़क हादसों को टाला जा सके. इस पर अधिकारियों ने उन्हें रोड निर्माण कंपनी से चर्चा कर समस्या का हल करवाने का भरोसा दिलाया. इसके अलावा ग्रामीणों ने मृतक अर्जुन के परिजन को मुआवजा दिलाने की भी मांग की. दोनों पक्षों में काफी देर तक चली चर्चा की बाद दोपहर करीब एक बजे ग्रामीण धरने से उठे. इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया.

यहां पढ़ें...

फ्लाई ओवर की मांग है ग्रामीणों की: एसडीओपी रूपरेखा यादव ने बताया ग्रामीणों की मांग है कि जिस जगह हादसा हुआ है. वहां फ्लाई ओवर का निर्माण किया जाए. जिससे सड़क दुर्घटना को टाला जा सके. इस संबंध में ग्रामीणों की सड़क निर्माण कंपनी के अधिकारियों से भी सीधी बात हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details