मध्य प्रदेश

madhya pradesh

आरपीएफ का हफ्ता नहीं बढ़ाया तो हटा दीं स्टेशन पर लगीं दुकानें, बिलखती रही महिलाएं

By

Published : Jul 11, 2021, 5:38 PM IST

जबलपुर रेलवे स्टेशन पर रविवार को आरपीएफ ने फुटपाथ पर लगीं दुकानें हटा दी. दुकान लगाने वाली महिलाओं का कहना है कि आरपीएफ वसूली के चलते यह दुकानें हटा रही है. पहले 2000 रुपये की वसूली की जाती थी और अब 5000 रुपये की वसूली की मांग कर रहे हैं.

Rehdi at railway station
रेलवे स्टेशन पर रेहड़ी

जबलपुर।रेलवे स्टेशन के सामने उस वक्त हंगामा हो गया, जब रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) के कुछ जवान फुटपाथ पर लगीं दुकानों को हटाने के लिए पहुंचे. इस दौरान आरपीएफ के दो जवानों ने दुकानों में रखा हुआ सामान फेंकना शुरू कर दिया और दुकान चलाने वाली महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार करना शुरू कर दिया.

रेलवे स्टेशन पर काफी देर तक चला हंगामा.

जबरन वसूली कर रही आरपीएफ
इस पर दुकान संचालिका महिलाएं भड़क गईं. उन्होंने जवानों की इस हरकत का विरोध करना शुरू कर दिया. दुकान संचालक महिलाओं का आरोप है कि वे यहां पर दुकान लगाने का दो हजार रुपये महीना आरपीएफ को देती है. अब यह जवान पांच हजार प्रतिमाह की वसूली कर रहे हैं. इतनी बड़ी रकम देना उनके लिए संभव नहीं है, इसीलिए यह जवान उनकी दुकानों में रखा हुआ सामान फेंक रहे हैं और दुकान हटा रहे हैं.

करंट लगने से एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत! गांव में मातम, CM शिवराज ने ट्वीट कर जताया दुख

हंगामे के दौरान कई बार आरपीएफ के दो जवान और दुकान संचालक महिलाओं के बीच में जमकर वाद-विवाद भी हुआ, काफी देर तक हंगामा चलता रहा. गरीब दुकान संचालिका इस मुश्किल वक्त में दुकान लगाने की मोहलत मांगती रही, लेकिन आरपीएफ जवानों ने जरा भी दया नहीं दिखाई और दुकानों को तहस-नहस कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details