मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Jabalpur : मिशनरी संस्थानों में धोखाधड़ी में गिरफ्तार PC सिंह को बिशप पद से किया बर्खास्त

By

Published : Nov 8, 2022, 1:00 PM IST

जबलपुर में शैक्षणिक संस्थाओं की राशि के दुरुपयोग व मिशन की संपत्ति के फर्जीवाड़ा में गिरफ्तार पीसी सिंह (PC Singh) को बिशप पद से हटा दिया गया है. द सिडन ऑफ द चर्च ऑफ नार्थ इंडिया ने जांच के बाद सभी पदों से हटाने की आदेश जारी किए हैं. ईओडब्लू (EOW) द्वारा गिरफ्तारी के बाद पीसी सिंह सिंह को संस्था ने निलंबित कर दिया था और जांच के आदेश दिए थे. अब जांच के बाद पीसी सिंह को बर्खास्त कर दिया गया है.

PC Singh dismissed post of bishop
धोखाधड़ी में गिरफ्तार PC सिंह को बिशप पद से किया बर्खास्त

जबलपुर।फर्जीवाड़ा में गिरफ्तार पीसी (PC Singh) सिंह को बिशप पद से हटा दिया (Dismissed post of bishop) गया है. गौरतलब है कि ईओडब्ल्यू की टीम ने 8 सितम्बर को बिशप पीसी सिंह के नेपियर टाउन स्थित कार्यालय तथा घर में दबिश दी थी. दबिश के दौरान 80 लाख का सोना, 1 करोड़ 65 लाख रुपए नगद, 48 बैंक खाते, 18352 यूएस डॉलर, 118 पांउड, 9 लग्जरी गाडिय़ां, 17 संपत्तियों के दस्तावेज मिले थे. दबिश के दौरान तत्कालीन बिशप देश से बाहर थे.

Jabalpur Bishop Fraud बिशप पीसी सिंह की पत्नी भी करोड़ों के फर्जीवाड़े में थी शामिल, EOW की जांच में हुआ खुलासा

नागपुर एयरपोर्ट से किया था गिरफ्तार :ईओडब्ल्यू ने तत्कालीन बिशप को नागपुर एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था. उनके परिवार के सदस्यों के नाम पर बैंक में साढ़े 6 करोड़ रुपये जमा थे. इसके अलावा उन्होंने मिशन कंपाउंड स्थित बेशकीमती जमीन खुद के नाम आधे दामों में खरीदी थी. बिशप रहते हुए उन्होंने जमीन बेची और क्रेता के तौर पर खुद खरीद ली. उनके खिलाफ देशभर के अलग-अलग राज्यों में 60 मामले दर्ज हैं. द सिडन ऑफ द चर्च ऑफ नार्थ इंडिया ने ईओडब्ल्यू की कार्रवाई के बाद पीसी सिंह को बिशप पर से निलंबित करते हुए जांच के आदेश दिये थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details