मध्य प्रदेश

madhya pradesh

PM Modi Birthday: PM मोदी के जन्मदिन पर जबलपुर के कलाकार ने बनाई विशाल पेंटिंग, प्रधानमंत्री को करना चाहते हैं गिफ्ट

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Sep 17, 2023, 8:04 PM IST

जबलपुर के एक कलाकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ऑयल पेंट के सहारे पेंटिंग तैयार की है. उन्होंने इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कई योजनाओं का जिक्र करते हुए, उनकी आकृतियां भी उकेरी हैं. आज पीएम मोदी का जन्मदिन हैं, इसी पर देखें ETV Bharat की खास रिपोर्ट...

Narendra Modi Special Story
कलाकार रामकृपाल नामदेव

जबलपुर के कलाकार ने बनाई पीएम मोदी की विशाल मूर्ति

जबलपुर। यूं तो कैनवास पर उकेरी जाने वाली अपनी पेंटिंग्स में जान डालने के लिए कलाकार नए-नए प्रयोग करते हैं, लेकिन जबलपुर के एक कलाकार की पेंटिंग्स और उनकी सोच के बारे में जानकर हर कोई चौंके बिना नहीं रह सकता. जबलपुर के रहने वाले रामकृपाल नामदेव नाम के पेंटर अपनी नई-नई सोच और आइडिया के जरिए पेंटिंग बनाते हैं. और कला प्रेमियों की जमकर सराहना बटोरते हैं. ऑयल पेंटिंग के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विशाल पेंटिंग बनाकर इन दिनों रामकृपाल नामदेव जमकर सुर्खियां बटोर रहे हैं. वह, इस पेंटिंग को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गिफ्ट करना चाहते हैं. बता दें, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन हैं, और उन्होंने उम्र के 73 साल पूरे कर लिए हैं.

जबलपुर में पीएम मोदी ऑयल पेंटिंग

पेंटिंग में कई आकृतियों का जिक्र:रामकृपाल की तरफ सेऑयल पेंट के जरिए तैयार इस पेंटिंग को देखने पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर नजर आती है, लेकिन पेंटिंग के करीब जाकर गौर से देखने पर तस्वीर के पीछे कई योजनाओं के नाम दर्ज हैं. इन परियोजनाओं को पेंटिंग में ही छोटी-छोटी आकृतियों में दर्शाया गया है.

नरेंद्र मोदी की पेंटिंग बनाते रामकृपाल

इस पेंटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर के पीछे मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के नाम दिखाई पड़ते हैं. साथ ही देश में उनकी तरफ से बनवाई गई, महापुरुषों की आदमकद प्रतिमाओं की आकृतियां भी अंकित की गई हैं. अयोध्या का राम मंदिर, काशी विश्वनाथ का गलियारा, बिरसा मुंडा की तस्वीर, शंकराचार्य की प्रतिमा, स्टेचू ऑफ़ यूनिटी से लेकर कई महापुरुषों की प्रतिमाएं भी इस पेंटिंग में बनाई गई है.

ये भी पढ़ें...

रामकृपाल नामदेव कहते हैं - "अगर उन्हें मौका मिलेगा तो वह इस पेंटिंग को पीएम मोदी को गिफ्ट करना चाहते हैं. पीएम मोदी एक पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जिनके शासनकाल में इतनी सारी योजनाएं और विकास के कम हुए हैं. अपनी इस अनोखी पेंटिंग को कलाकार रामकृपाल नामदेव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेंट करना चाहते हैं।"

रामकृपाल नामदेव का नाम लिम्का बुक में भी दर्ज हो चुका है

लिमका बुक में भी नाम दर्ज:रामकृपाल नामदेव ने इसके पहले स्वर कोकिला लता मंगेशकर से लेकर जानी-मानी हस्तियों की कई पेंटिंग्स बनाई हैं. हर पेंटिंग उनकी न केवल नायाब है, बल्कि नए प्रयोगों के कारण कला प्रेमी उनके हुनर की तारीफ करते भी नहीं थकते. यही वजह है, आज उनकी तरफ से बनाई गई पेंटिंग लिम्का और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में शामिल है.

पीएम मोदी के जन्मदिन पर बनाई ऑयल पेंटिंग

ABOUT THE AUTHOR

...view details