मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जबलपुर में बच्चों से भरी बस में लगी भीषण आग, सेना के जवान बने देवदूत, सभी को सुरक्षित बचाया

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Dec 10, 2023, 4:23 PM IST

Updated : Dec 10, 2023, 7:40 PM IST

Jabalpur Fire News: जबलपुर में बच्चों से भरी बस में भीषण आग लग गई. सेना के जवानों ने बच्चों और स्कूल स्टाफ को सुरक्षित बाहर निकाला.

Jabalpur Fire News
बच्चों से भरी बस में लगी आग

बच्चों से भरी बस में लगी आग

जबलपुर। मध्य प्रदेश के जबलपुर ग्रामीण क्षेत्र से डुमना नेचर पार्क घूमने जा रहे सरकारी स्कूल के बच्चों से भरी बस में अचानक आग लग गई. आग इतनी भयानक थी कि देखते ही देखते चंद मिनटों में बस जलकर खाक हो गई. वहीं बस में लगी आग की लपटों का धुआं देख सेना के जवानों ने मोर्चा संभाला और बस में सवार सभी बच्चों और स्टाफ को सुरक्षित बचा लिया. फिलहाल सूचना पर पहुंची खमरिया पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

जवानों ने बच्चों को बस से बाहर निकाला: दरअसल, पाटन के एकीकृत शासकीय माध्यमिक शाला बिनेकी के 36 छात्र-छात्राएं व 9 स्टाफ के सदस्य पिकनिक मनाने के लिए डुमना नेचर पार्क जा रहे थे. तभी डुमना नेचर पार्क से करीब 2 किलोमीटर पहले आर्मी एरिया में नेहरा चौक के पास बस में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई. जिसकी वजह से बस पूरी तरह जलकर खाक हो गई, लेकिन बड़ी राहत की बात यह रही कि समय रहते बच्चों और स्कूल के स्टाफ को आर्मी के जवानों ने बस से बाहर निकाल लिया. नहीं तो एक बड़ी घटना हो सकती थी.

बच्चों से भरी बस में लगी आग

फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची: पाटन तहसील के अंतर्गत आने वाले एकीकृत शासकीय माध्यमिक शाला विनेकी से बस बच्चों एवं स्टाफ को लेकर डुमना नेचर पार्क के लिए निकले बच्चे डुमना नेचर पार्क से पहले ही हादसे का शिकार हो गए. स्कूली बस में अचानक शार्ट सर्किट हुआ और फिर धीरे-धीरे आग ने पूरी बस को अपनी चपेट में ले लिया. बस में आग लगते देख चीख पुकार मच गई. इसी दौरान पास में ही मौजूद सेना के कुछ जवानों की नजर बस पर पड़ी और उन्होंने तत्काल बच्चों को बस से सुरक्षित बाहर निकाल लिया. इसके बाद फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पाया. इसके बाद सेना के जवान वाहनों से बच्चों एवं स्टाफ को लेकर नेचर पार्क पहुंचे.

सेना के जवानों ने सुरक्षित बचाया

यहां पढ़ें...

पुलिस ने शुरू की जांच: जानकारी मिलने पर खमरिया थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. सभी बच्चे और स्कूल स्टाफ सुरक्षित हैं, किसी भी तरह की किसी को चोट नहीं आई है, लेकिन बस पूरी तरह खाक हो गई. पुलिस का कहना है कि इस पूरे मामले में पूछताछ की जाएगी. वहीं लापरवाही कहां की गई इस बात की भी जानकारी उठाई जाएगी. क्योंकि आग बुझाने के लिए बस में फायर सिस्टम मौजूद नहीं था.

Last Updated :Dec 10, 2023, 7:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details