मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Jabalpur Corona Update: फिर सक्रिय हुआ कोरोना वायरस, संक्रमितों की संख्या हुई 9, ओमीक्रोन वैरिएंट के 84 मरीज

By

Published : Apr 3, 2023, 11:59 AM IST

Updated : Apr 3, 2023, 5:28 PM IST

जबलपुर में कोरोना वायरस और ओमीक्रोन वायरस ने पैर पसारना शुरू कर दिया है. रविवार को एक साथ कोरोना वायरस के 4 नए मरीज सामने आये हैं. जबलपुर में फिलहाल कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 9 है, वहीं ओमीक्रोन वायरस के 84 मरीजों की जानकारी प्रशासन ने दी है.

File Photo
फाइल फोटो

जबलपुर। जबलपुर में गर्मी शुरू होते ही एक बार फिर लोगों को कोरोना वायरस डराने लगा है. बीते 1 सप्ताह में रोज करोना के नए मरीज सामने आ रहे हैं. रविवार को जबलपुर में एक साथ 4 मरीजों के मिलने के बाद जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 9 हो गई है. जबलपुर में रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित संदिग्ध 19 मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे. इनमें से 4 मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. इस तरीके से जबलपुर में फिलहाल 9 मरीज चिन्हित किए गए हैं जिन्हें कोरोना वायरस का संक्रमण है.

जबलपुर कोरोना अपडेट

ओमीक्रोन वायरस के 84 मरीज:वहीं, दूसरी ओर कोरोना वायरस का ओमीक्रोन वैरिएंट भी तेजी से पांव पसार रहा है और जबलपुर में ओमीक्रोन वायरस से संक्रमित 84 मरीजों की जानकारी प्रशासन ने सार्वजनिक की है. हालांकि, यह वायरस कोरोना जितना घातक नहीं है, लेकिन यदि शरीर में पहले से कोई दूसरा इंफेक्शन हो या शरीर कमजोर हो तो इसकी वजह से भी बड़ी परेशानी खड़ी हो सकती है.

गाइडलाइन का पालन नहीं:लोगों में अब डर खत्म हो गया है और शायद इसी लिए कोरोना वायरस की गाइडलाइन का बिल्कुल पालन नहीं हो रहा है. ऐसे में इस खतरनाक वायरस का प्रसार तेजी से होने की आशंका बनी हुई है. यदि 4 संक्रमित मरीज सामने आए हैं, तो बहुत से मरीज ऐसे भी होंगे जो वायरस से संक्रमित हैं लेकिन इनकी रिपोर्टिंग नहीं हो पाई है.

ये भी पढ़ें

जबलपुर में संयुक्त संचालक स्वास्थ्य ने त्योहार और धार्मिक कार्यक्रमों के शुरू होने के पहले ही इस बात की चिंता जताई थी कि यह खतरनाक वायरस पैर पसार सकते हैं, इसलिए लोगों को सावधान रहना चाहिए. शहर में हुए पंडित धीरेंद्र शास्त्री के बड़े धार्मिक अनुष्ठान और दूसरे धार्मिक आयोजनों में लोगों ने कोरोना वायरस गाइडलाइन का पालन नहीं किया, इसी वजह से वायरस का प्रसार थोड़ा तेज नजर आ रहा है.

Last Updated :Apr 3, 2023, 5:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details