मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP में पैर पसार रहा कोरोना, अमेरिका से इंदौर लौटी महिला मिली पॉजिटिव

By

Published : Jan 2, 2023, 9:40 PM IST

कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर पूरे देश में अलर्ट है. वहीं एमपी में भी इस नए वेरिएंट ने पैर फैलाना शुरू कर दिया है. इंदौर में एक NRI महिला पॉजिटिव पाई गई है. महिला अमेरिका से लौटी थी.

mp woman return from america corona positive
एमपी की महिला कोरोना पॉजिटिव

इंदौर एनआरआई कोरोना पॉजिटिव

इंदौर।कोरोना की तीसरी लहर के पहले इंदौर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. बीते कुछ ही दिनों में यहां एक्टिव केस का आंकड़ा 6 तक पहुंच गया है. सोमवार को फिर 1 अमेरिकी एनआरआई महिला पॉजिटिव पाई गई हैं. उन्हें क्वॉरेंटाइन किया गया है. स्वास्थ्य विभाग उक्त महिला समेत उसके संपर्क में आए 4 अन्य लोगों का जीनोम सीक्वेंसिंग टेस्ट कराने जा रहा है.

अमेरिका से लौटी महिला मिली पॉजिटिव: देर रात जारी कोरोना बुलेटिन के मुताबिक इंदौर जिले में 1 पॉजिटिव केस मिला. जिले में एक्टिव केस का आंकड़ा 6 हो गया है, इसे लेकर इंदौर सीएमएचओ डॉक्टर बीएस सेतिया ने बताया कि, अमेरिका से इंदौर आई महिला पॉजिटिव पाई गई है. उन्हें फिलहाल होम क्वारंटाइन किया गया है. वहीं जिला स्वास्थ्य विभाग पॉजिटिव महिला से संपर्क में आए 4 लोगों का जीनोम सीक्वेंसिंग टेस्ट करने की बात कर रहे हैं.

जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा सैंपल: महिला इंदौर की रहने वाली है. महिला को सर्दी जुखाम की शिकायत थी. इस परेशानी के चलते जब स्वास्थ्य विभाग ने रैंडम सैंपलिंग के दौरान जांच की तो संबंधित महिला पॉजिटिव पाई गईं. फिलहाल महिला को किस वैरिएंट का संक्रमण है, इसकी जानकारी विभाग को जीनोम सीक्वेंसिंग के बाद मिलेगी. यही वजह है कि महिला समेत अन्य 4 लोगों के सैंपल स्वास्थ्य विभाग ने जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे हैं.

Corona Returns शादी पर संकट, लोग असमंजस में, मुहूर्त आगे-पीछे करवाने के लिए पंडितों के चक्कर

नए वैरिएंट को लेकर अलर्ट प्रदेश: कोरोना के नए वैरिएंट बीएफ 7 को लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने प्रदेश के सभी जिला स्वास्थ्य अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने आरटी पीसीआर के साथ जिनोम सीक्वेंसिंग जांच शहर में बढ़ा दी है. वहीं अमेरिका से लौटी महिला के पॉजिटिव आने के बाद एक बार फिर शहर में कोरोना को लेकर हलचल हो गई है. हालांकि स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि महिला को नार्मल सर्दी जुकाम के चलते आरटी पीसीआर किया गया था, जिसमें महिला पॉजिटिव पाई गईं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details