मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Indore Sextortion: गैंग का एक और सदस्य राजस्थान के भरतपुर से गिरफ्तार

By

Published : Mar 21, 2023, 11:21 AM IST

इंदौर क्राइम ब्रांच ने भरतपुर (राजस्थान) की सेक्सटॉर्शन गैंग के एक और सदस्य को गिरफ्तार किया है. ये गैंग सोशल मीडिया पर महिलाओं के नाम से फर्जी प्रोफाइल बनाकर लोगों को अपने झांसे में लेते हैं और ब्लैकमेलिंग करते हैं.

Indore Sextortion
गैंग का एक और सदस्य राजस्थान के भरतपुर से गिरफ्तार

इंदौर।राजस्थान के भरतपुर से सेक्सटॉर्शन गैंग के बदमाश अरबाज से पुलिस की पूछताछ जारी है. ये गैंग कई भोले लोगों को अपने जाल में फंसाकर लाखों रुपए ऐंठ चुका है. गैंग के सदस्यों का लोगों को अपने जाल में फंसाने का तरीका वही है, जो आजकल काफी चर्चा में है. गैंग के सदस्य महिला के रूप में फर्जी प्रोफाइल बनाकर सोशल मीडिया पर युवाओं को टारगेट कर दोस्ती करते हैं. इसके बाद उन्हें वीडियो कॉल कर न्यूड होने के लिए उकसाते हैं. इस दौरान ये बदमाश वीडियो कैप्चर कर लेते हैं.

ऐसे करते हैं ब्लैकमेल :न्यूड वीडियो कैप्चर करने के बाद ये बदमाश रुपयों की डिमांड करने लगते हैं. नहीं देने पर न्यूड वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देते हैं. उसके बाद फरियादी को कॉल कर स्वयं को साइबर क्राइम का अधिकारी बताते हैं और कहते हैं कि सोशल मीडिया से अपना वीडियो डिलीट कर दो, नहीं तो गिरफ्तार कर लिए जाओगे. इस दौरान पीड़ित जब वीडियो डिलीट करने के संबंध में बात करता है तो उसके बाद मोटी रकम मांगी जाती है. यदि यहां पर भी बात नहीं बनती है तो फिर उस क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों के व्हाट्सएप के डीपी लगाकर अवैध उगाही के प्रयास किए जाते हैं. ऐसे कई मामले में इंदौर में सामने आ चुके हैं.

अपराध की ये खबरें भी पढ़ें...

गैंग के अन्य बदमाश पुलिस के निशाने पर :ऐसी कई शिकायतें इंदौर शहर के क्राइम ब्रांच को अब तक मिल चुकी हैं. ऐसी ही एक शिकायत पर पुलिस ने आरोपी अरबाज निवासी भरतपुर को गिरफ्तार किया है, जिससे पूछताछ की जा रही है. पुलिस को आरोपी ने बताया कि फर्जी सिम कार्ड के माध्यम से महिला के नाम से आकर्षक फेक आईडी बनाकर लोगों से दोस्ती करते हैं. इसके बाद असली खेल शुरू होता है. पुलिस का कहना है कि आरोपी से पुलिस पूछताछ कर अन्य आरोपियों की तलाश करेंगे. डीसीपी क्राइम निमिष अग्रवाल का कहना है कि इस गैंग के अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details