मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Indore Religion Conversion:बालक का धर्मांतरण कराने के आरोपी के मकान मालिक के खिलाफ कार्रवाई, पुलिस को सूचित नहीं किया

By

Published : Jul 28, 2023, 7:40 AM IST

इंदौर में 9 साल के बच्चे का धर्मांतरण करवाने वाले आरोपी के मकान मालिक पर भी पुलिस ने करवाई की है. आरोपी को मकान किराये देने से पहले मकान मालिक द्वारा पुलिस को सूचना नहीं दी गई.

Indore Religion Conversion
बालक का धर्मांतरण कराने के आरोपी के मकान मालिक के खिलाफ भी कार्रवाई

इंदौर।खजराना थाना क्षेत्र में पिछले दिनों बच्चे का धर्म परिवर्तन करवाया गया था. इस सनसनीखेज मामले में पिछले दिनों बच्चे की मां सहित कथित पिता इलियास को पकड़कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया गया. वहीं बिना जानकारी दिए आरोपी को मकान किराये पर देने पर पुलिस ने मकान मालिक पर भी कार्रवाई की है. इस मामले में पुलिस ने बच्चे के मूल पिता की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ धर्म परिवर्तन सहित विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया था.

कई साल से किराए के मकान में :बालक की मां को भी धर्मांतरण के मामले में सहयोग करने के मामले में गिरफ्तार कर जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया गया. पुलिस अभी भी इस मामले में जांच पड़ताल करने में जुटी हुई है. जांच के दौरान पुलिस को जानकारी लगी कि इलियास खजराना थाना क्षेत्र की रजा कॉलोनी में किराए का मकान लेकर रहता था, उसके मकान मालिक मोहम्मद नौशाद रहमान द्वारा इसकी सूचना पुलिस को नहीं दी गई थी. वह कई साल पहले बिना सूचना दिए इलियास को किराए का मकान दे दिया था.

ये खबरें भी पढ़ें...

फर्जी प्रमाण-पत्र की भी जांच :इसके बाद पुलिस ने मकान मालिक के खिलाफ भी धारा 188 के तहत कार्रवाई की है. खजराना थाना प्रभारी दिनेश वर्मा का कहना है कि बिना सूचना दिए मकान किराए पर देने के मामले में आरोपी मोहम्मद नौशाद रहमान के खिलाफ कार्रवाई की गई है. पुलिस का कहना है कि बच्चे के जन्म प्रमाण पत्र को फर्जी तरीके से जिस तरह से बनाया गया, ऐसे लोगों के खिलाफ भी जांच की जा रही है. ये प्रमाण पत्र कैसे बना, किसने बनाया, इसकी गहराई से जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details