मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कनाडा, कतर और शारजाह के प्रवासियों ने की PM मोदी की तारीफ, सम्मेलन में डाक टिकट भी हुआ जारी

By

Published : Jan 9, 2023, 11:06 PM IST

इंदौर में प्रवासी भारतीय सम्मेलन चल रहा है. सोमवार को पीएम मोदी इंदौर पहुंचे(Indore pravasi bharatiya sammelan), जहां उन्होंने प्रवासियों से बात करते हुए यहां के व्यंजनों की तारीफ की साथ ही कई जगहों के बारे में भी प्रवासियों को पीएम मोदी ने जानकारी दी.

indore pravasi bharatiya sammelan
इंदौर प्रवासी भारतीय सम्मेलन

कनाडा एनआरआई ने की पीएम मोदी की तारीफ

इंदौर।मध्य प्रदेश के इंदौर में तीन दिवसीय प्रवासी भारतीय सम्मेलन चल रहा है. सोमवार को इस सम्मेलन में भाग लेने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंदौर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने प्रवासी से इंदौर के बारे में विभिन्नता की चर्चा की(Indore pravasi bharatiya sammelan). वहीं प्रधानमंत्री द्वारा जिस तरह से प्रवासी भारतीयों को इंदौर के बारे में जानकारी दी, उसके बाद कई प्रवासियों ने महाकाल लोक, सराफा और 56 दुकान जाने की इच्छा जताई. इसके साथ ही कनाडा के प्रवासियों ने पीएम मोदी की खूब तारीफ की.

पीएम ने इंदौर के व्यंजनों की तारीफ की: इंदौर में प्रवासी भारतीय सम्मलेन के दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आए थे. इस दौरान उन्होंने प्रवासी भारतीय से बात की. इंदौर के बारे में काफी जानकारी भी प्रवासी भारतीयों को पीएम मोदी ने दी. पीएम ने उन्हें इंदौर के 56 दुकान और सराफा बाजार की भी जानकारी दी(pm modi give information about Indore food), साथ ही इंदौर के पोहा, समोसे, कचौरी, सहित नमकीन की भी जानकारी दी. इसके बाद कई प्रवासी भारतीय इंदौर के सराफा 56 दुकान जाने की बात कर रहे हैं.

कनाडा, शारजाह प्रवासियों ने पीएम के बारे में कहा: इस कार्यक्रम के दौरान ईटीवी भारत ने भी कुछ प्रवासी भारतीयों से बात कि, जिसमें कनाडा, शारजाह सहित कतर के लोग शामिल थे. उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा जिस तरह से प्रवासियों से बात की उसे लाजवाब बताया और जमकर पीएम मोदी की तारीफ की(canada nri praised pm modi). इस दौरान शारजाह से बच्चों के डेलिगेशन के साथ आए प्रवासियों ने कहा कि, प्रधानमंत्री मोदी ने जिस तरह से भाषण दिया, वह काबिले तारीफ है. बच्चों को काफी दिनों से पीएम मोदी को देखना था और उनकी बातों को सुनना था. इसी की वजह से बच्चों को इस सम्मेलन में लाया गया है. साथ ही कतर और कनाडा से आए हुए प्रवासी भारतीयों ने भी प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा दी गई जानकारियों की जमकर सराहना की.

इंदौर प्रवासी सम्मेलन में हंगामा! हॉल में NRI's को नहीं मिली एंट्री, कहा-ऐसी बेइज्जती की उम्मीद नहीं थी, CM ने मांगी माफी

डाक टिकिट भी किया जारी:प्रवासी भारतीय सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम के दौरान एक डाक टिकट जारी किया जिसकी थीम थी सुरक्षित जाएं प्रशिक्षित जाएं. इसकी प्रवासी भारतीयों ने भी जमकर सराहना की. साथ ही पूरे कार्यक्रम में प्रधानमंत्री का प्रभाव नजर आया और अभी तक जितने भी प्रवासी इस सम्मेलन में शिरकत करने आए वह मात्र प्रधानमंत्री को सुनने के लिए आए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details