मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Indore Fraud Case : फर्जी दस्तावेज तैयार करने के बाद मोटा कमीशन लेकर कराए लोन पास, 2 महिलाओं सहित 8 आरोपी गिरफ्तार

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Nov 4, 2023, 5:10 PM IST

इंदौर के एरोड्रम थाना क्षेत्र में शुक्रवार को दो महिलाओं सहित उनके 6 साथियों के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया गया. इस मामले में पुलिस ने मुख्य रूप से 8 लोगों को आरोपी बनाया था. ये सभी आरोपी बैंक से फर्जी दस्तावेज के आधार पर लोगों को लोन दिलाते थे. बदले में मोटा कमीशन लेते थे. गिरफ्तारी के बाद आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. Indore Fraud Case

Indore Fraud Case
फर्जी दस्तावेज तैयार करने के बाद मोटा कमीशन लेकर कराए लोन पास

इंदौर।डीसीपी आदित्य मिश्रा के अनुसार इस शातिर गिरोह में अभी तक आठ लोगों को आरोपी बनाया गया है. जिसमें दो महिलाएं हैं. इनमें से कुछ लोग इंदौर के हैं. बाकी सभी प्रदेश के अन्य जिलों से हैं. गिरोह का मुख्य सरगना दीपक कुमार जैन निवासी होशंगाबाद बताया जा रहा है. दीपक ही मास्टरमाइंड है, जो क्रेडिट हिस्ट्री सैलरी अकाउंट से लेकर सभी दस्तावेजों को तैयार करता था. फर्जी लोन मामले में दीपक द्वारा तैयार किए गए दस्तावेजों के आधार पर ही बैंक से लोन मंजूर होता था.

बैंक की हो सकती है मिलीभगत :बेहतर सिविल स्कोर के बिना बैंक किसी भी व्यक्ति को लोन नहीं देती है. इसी का फायदा उठाकर गिरोह के सभी सदस्य अपनी फीस के रूप में लोन अमाउंट का 25% लेते थे. पुलिस द्वारा यह भी शंका जताई जा रही है कि इस फर्जी लोन मामले में बैंक अधिकारियों कर्मचारियों की भी मिलीभगत हो सकती है. साथ ही बैंक में लगने वाले डॉक्यूमेंट फर्जी तरीके से तैयार किए जाते थे. डीसीपी आदित्य मिश्रा का कहना है कि अगर एसबीआई या अन्य शासकीय बैंकों के कर्मचारी अधिकारी इसमें लिप्त हुए तो उन पर भी सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ये खबरें भी पढ़ें...

रेप के आरोपी को 20 साल की सजा :इंदौर में बच्ची के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को कोर्ट ने 20 साल की सख्त सजा से दंडित किया है. मामला इंदौर के रावजी बाजार थाना क्षेत्र का है. रावजी बाजार में 29 जुलाई 2020 को बच्ची के साथ मोहल्ले में ही रहने वाले एक युवक ने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था. बच्ची बाथरूम में गई थी. इसी दौरान मोहल्ले में रहने वाला पिंटू नामक युवक आया. उसने बच्ची का मुंह दबाकर घर की छत पर ले गया वहां पर उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details