मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Indore Crime News: शादी के 1 महीने बाद से शुरू की दहेज की डिमांड, मना करने का मारपीट.. मामला दर्ज

By

Published : Dec 20, 2022, 12:46 PM IST

इंदौर में एक महिला ने अपने पति और ससुरालजनों पर दहेज प्रताड़ना और मारपीट का आरोप का लगाया है, फिलहाल पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है. (Indore Crime News)

Etv Bharat
Etv Bharat

इंदौर।शहर में महिला संबंधी अपराध के ग्राफ में लगातार बढोत्तरी होती जा रही है, इसी के तहत एक पीड़िता ने पति और सास-ससुर के खिलाफ दहेज का प्रकरण महिला थाने पर दर्ज कराया है. बता दें कि, महिला का पति पंजाब का रहने वाला है और दोनों से कुछ साल पहले ही पंजाबी रीति-रिवाज से शादी की थी. शादी के बाद से ही पीड़िता को पति और सास-ससुर लगातार परेशान कर रहे थे, जिसके बाद अब पीड़िता ने पूरे मामले की शिकायत इंदौर पुलिस को दी. फिलहाल पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ जांच शुरू कर दी है. (Indore Crime News)

दहेज ना लोने पर मिलते थे ताने: महिला थाने पर एक पीड़िता ने प्रकरण दर्ज करवाते हुए बताया कि,"मेरी शादी 22 अगस्त 2020 को रितेश कुमार छबीला से पंजाबी रीति रिवाज से हुई थी, जोकि पठानकोट पंजाब में रहते हैं. शादी में मेरे परिवार वालों ने सोने-चांदी के साथ कैश मेरे पति व ससुराल वालों को दिया था. शादी के बाद 1 महीने तक तो मुझे ससुराल वालों ने अच्छे से रखा, फिर उसके बाद मेरा पति रितेश कुमार, सास किरण, ससुर छबीलदास और ननद नेहा के द्वारा छोटी-छोटी बातों को लेकर परेशान किया जाने लगा. इसी के साथ ससुराल वाले मुझे ताने मारते थे कि, शादी में तुम्हारे घरवालों ने कम दहेज दिया, हम कहीं और शादी करते तो हमें 50 लाख रुपये दहेज के रूप में मिलते."

50 लाख की डिमांड पूरी न करने पर मारपीट करते थे ससुराल वाले, पीड़िता ने मायके में दर्ज कराया केस

झूठ बोलकर की शादी फिर मारपीट:पीड़िता ने अपनी शिकायत में यह भी कहा कि,"शादी से पहले ससुरालियों ने बताया था कि मेरा पति ग्रेजुएट है, लेकिन शादी के बाद मुझे जानकारी लगी कि वह 12वीं पास है. शादी के पहले मेरे ससुर ने कहा था कि हमारे घर में नौकर-चाकर लगे हैं तुम्हें कोई काम करना नहीं पड़ेगा, बस तुम मेरे बेटे के ऑफिस के काम मैं मदद करवाना, लेकिन शादी के बाद ससुराल में ऐसा कुछ नहीं हुआ, सारी बातें झूठी निकली. मैं पहले सरकारी बैंक में काम करती थी लेकिन शादी के चलते मैंने वो नौकरी छोड़ दी, जिसके बाद ससुराल वाले मुझे मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगे. इतना ही नहीं जब मैंने अपनी बीमारी का इलाज कराने के लिए पैसा मांगा तो पति ने कहा अपने मायके से 10 लाख रुपये लेकर आओ, मैंने मना किया तो उसने मेरे साथ मारपीट की."

जल्द गिरफ्तार होंगे आरोपी:फिलहाल पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने पति, सास- ससुर और ननद के खिलाफ दहेज उत्पीड़न की विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस का कहना है कि आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगाा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details