मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंदौर में कोरोना टीका अनिवार्य! 13.5 लाख लोगों को लग चुके हैं टीके के दोनों डोज

By

Published : Jun 14, 2021, 2:31 PM IST

इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि टीकाकरण का काम निरंतर जारी है, आने वाले कुछ दिनों में इंदौर को 80 हजार वैक्सीन मिलेगी. अभी तक 13 लाख से ज्यादा लोगों को टीके के दोनों डोज लगाए जा चुके हैं.

Collector Manish Singh
इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह

इंदौर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इंदौर कलेक्टर ऑफिस में चली आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में वर्चुअली मौजूद रहे, बैठक के बाद कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि फिलहाल वैक्सीनेशन का काम निरंतर चल रहा है. हालांकि, बीच-बीच में जरूर कुछ समस्याएं आ रही हैं, लेकिन आने वाले कुछ दिनों में इंदौर के लिए 80 हजार वैक्सीन दी जाएगी, जिसके बाद वैक्सीन के दोनों डोज लगाए जाएंगे.

इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह

13 लाख से ज्यादा लोगों को लग चुका है टीका

कलेक्टर ने बताया कि अगर वैक्सीन की कमी होती है तो राज्य सरकार का मानना है कि सेकंड डोज लगाए जाएं क्योंकि अधिकांश लोगों को फर्स्ट डोज लगाया जा चुका है, इंदौर में वैक्सीन की कमी नहीं आने दी जाएगी. इंदौर में साढ़े 13 लाख लोगों को टीका लगाया जा चुका है, आने वाले दिनों में 80 हजार वैक्सीन आ रही है. उसको मिलाकर 50% 18+ लोगों की वैक्सीन कंप्लीट हो जाएगी. साथ ही प्रयास किया जाएगा कि 18+ वालों को 90% से 95% से अधिक हो, इस पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. इसके लिए शहर में थोड़ी सख्ती बरतना जरूरी होगा. साथ ही भीड़ को कंट्रोल करने की भी बात कही क्योंकि जिला प्रशासन की ये कोशिश है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए इंदौर में 100% वैक्सीन शहर वासियों को लगाई जाए.

सागर में प्रशासन बंद कर रहा कोविड सेंटर, तीसरी लहर से पहले फैसला कितना सही ?

जिम, क्लब और धार्मिक स्थल पर बिना टीकाकरण एंट्री बैन

कलेक्टर ने कहा कि जिला प्रशासन इंदौर के सभी सरकारी कार्यालयों, मॉल-बाजार में वैक्सीन अनिवार्य की जाएगी. हालांकि, इंदौर में जिम, क्लब और धार्मिक स्थल पर बिना टीकाकरण के लोगों की एंट्री बंद कर दी गई है. फिलहाल जो लोग वैक्सीन लगवाने से हिचक रहे हैं, वह अपनी जान से खिलवाड़ कर रहे हैं, व्यक्ति को अपने जीवन की चिंता खुद करनी चाहिए. अगर वह नहीं करता है तो जिला प्रशासन का दायित्व बनता है कि उसे किसी भी तरह से कोरोना वैक्सीन लगाया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details