मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दहेज के लिए पति ने पत्नी को दिया तीन तलाक, घर से बाहर निकाला

By

Published : Feb 13, 2021, 11:37 AM IST

इंदौर के सदर बाजार से तीन तलाक का मामला सामने आया है. पति ने दहेज के लिए पत्नी को तीन तलाक देकर घर से बाहर निकाल दिया. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

triple talaq
तीन तलाक

इंदौर।केंद्र सरकार ने तीन तलाक जैसी कुप्रथा को रोकने के लिए कानून बनाया. इसके बाद भी देश और प्रदेश के कई हिस्सों में तीन तलाक के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं. इसी कड़ी में एक मामला इंदौर से सामने आया है. जहां सदर बाजार थाना क्षेत्र में एक पीड़िता को पति ने तीन तलाक देकर घर से बाहर निकाल दिया.पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी पति की तलाश शुरू कर दी है.

सदर बाजार थाने पर पीड़िता ने पुलिस को बताया कि उसके पति व परिजन लगातार उस पर दहेज के लिए दबाव बना रहे हैं. वहीं दहेज देने की बात का जब वह विरोध करती तो उसके साथ मारपीट की जाती. उसे शारीरिक रूप से भी प्रताड़ित किया जाता था. इन्हीं सब बातों को लेकर जब उसने पति व परिजनों का विरोध किया, तो पति ने उसे तीन तलाक बोलकर घर से बाहर निकाल दिया.

पुलिस आरोपी पति की कर रही तलाश

इसके बाद पीड़िता ने मामले की शिकायत सदर बाजार पुलिस में की. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी पति के भारतीय दंड विधान व मुस्लिम महिला विवाह अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर बारीकी से जांच की जा रही है.पुलिस आरोपी पति की तलाश कर रही है.

सदर बाजार क्षेत्र से पहले भी तीन तलाक का मामला आया सामने

दूसरी शादी करने के लिए पहली पत्नी को दिया तीन तलाक, शिकायत दर्ज

बता दें कानून बनने के बाद भी तीन तलाक के मामले कम नहीं हो रहे हैं. इससे पहले भी इंदौर के सदर बाजार में भी तीन तलाक का मामला सामने आया था. इस मामले में पीड़िता ने पुलिस को शिकायत की थी कि उसका पति दूसरी महिला से शादी करना चाहता है. जिसका पीड़िता ने विरोध किया तो पति ने उसे तीन तलाक दे दिया था. इस पर सदर बाजार पुलिस ने मुस्लिम महिला विवाह अधिनियम संरक्षण के तहत प्रकरण दर्ज किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details