मध्य प्रदेश

madhya pradesh

आपदा प्रबंधन समिति बैठक आयोजित, तुलसी सिलावट रहे मौजूद

By

Published : May 15, 2021, 11:06 PM IST

वार्ड स्तरीय संकट प्रबंधक समूह की बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य रूप से जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट, कलेक्टर सहित क्राइसिस मैनेजमेंट के सदस्य शामिल हुए.

Water Resources Minister Tulsiram Silavat
जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट

इंदौर।कोरोना वायरस महामारी ने हाहाकार मचा रखा हैं, जिससे इंदौर भी अछूता नहीं हैं. इसकी चेन तोड़ने के उद्देश्य से प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर निचले लेवल पर समितियां गठित की जा रही हैं. इसके तहत प्रभावशाली लोगों को समिति का सदस्य बनाकर कोरोना पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा हैं. इसी कड़ी में विधानसभा पांच और विधानसभा दो के विधायक महेंद्र हार्डिया और रमेश मेंदोला की उपस्थिति में वार्ड स्तरीय संकट प्रबंधक समूह की बैठक आयोजित हुई, जिसमें मुख्य रूप से जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट, कलेक्टर सहित क्राइसिस मैनेजमेंट के सदस्य शामिल हुए. इस दौरान मंत्री तुलसीराम सिलावट ने समिति के सदस्यों से कोरोना संबंधित चर्चा की.

शिवराज कैबिनेट से बाहर होंगे गोविंद सिंह और तुलसी सिलावट, जानिए क्या है वजह

5000 रुपये पेंशन देने की योजना

जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने कहा कि ऐसे बच्चे जिन्होंने अपने परिवार को इस महामारी के दौरान खोया हैं, उन्हें 5000 रुपये पेंशन के रूप में प्रतिमाह देने की योजना मुख्यमंत्री शिवराज सिंह द्वारा बनाई गई हैं. साथ ही मंत्री ने बताया कि इस वार्ड आपदा कमेटी में बीजेपी और कांग्रेस के पार्षद सहित क्षेत्र के लोगों को शामिल किया गया हैं. वहीं ब्लैक फंगस को लेकर उन्होंने कहा कि इस पर लगातार जिम्मेदारों से चर्चा की जा रही हैं.

कोरोना महामारी शहर के साथ-साथ अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी अपने पैर पसार रहा हैं, जिसको लेकर मंत्री, प्रशासन और जनप्रतिधि लगातार ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं, ताकि मरीजों को घर से कोविड केयर सेंटर तक पहुंचाया जा सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details