मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शहर की गंदगी साफ करने हाथों में झाडू लेकर सड़क पर उतरे कलेक्टर

By

Published : Oct 22, 2021, 7:27 PM IST

होशंगाबाद जिला प्रशासन ने सफाई कर्मचारियों और वॉलंटियर्स के साथ मिलकर संयुक्त रूप से साफ-सफाई अभियान चलाया. इस दौरान जिलाधिकारी भी सफाई अभियान में सक्रिय रुप से शामिल हुए.

hoshangabad collectors came on road with a broom to clean city
शहर की गंदगी साफ करने हाथों में झाड़ू लिए सड़क पर उतरे होशंगाबाद कलेक्टर

होशंगाबाद। जिले में शुक्रवार को जिला प्रशासन ने साफ-सफाई अभियान चलाया. इस दौरान कलेक्टर नीरज सिंह भी हाथों में झाड़ू लिये शहर की सफाई करते नजर आये. जिला प्रशासन ने वॉलंटियर्स के साथ शहर के मुख्य चौक-चौराहों और प्रसिद्ध सेठानी घाट पर सफाई की. साथ ही गंदगी फैलाने वालों पर जिला प्रशासन द्वारा जुर्माना लगाये जाने की बात भी कही. बता दें कि गंदगी के अलावा शहर में सुअरों की बढ़ती संख्या भी परेशानी का सबब बनी हुई है. इससे यहां श्रद्धालुओं को काफी समस्या का सामना करना पड़ता है. कलेक्टर ने इसके समाधान का भी भरोसा दिलाया.

कलेक्टर ने उठाया सफाई का बीड़ा

काफी समय से स्थाई रूप से जो गंदगी, शहर के चौक-चौराहों पर पड़ी हुई थी, उसकी सफाई की गई. इस दौरान नालों की भी सफाई की गई. वहीं सड़क किनारे हो रहे अतिक्रमण और सार्वजनिक स्थानों पर गंदगी फैलाने वालों पर जुर्माना लगाने की कार्रवाई करने की चेतावनी भी जिला प्रशासन ने दी. कलेक्टर ने बताया कि आनेवाले समय में शहर के वार्डों में भी इस प्रकार का सफाई अभियान चलाया जाएगा.

कलेक्टर नीरज सिंह ने बताया कि शहर में सुअरों की बढ़ती संख्या और उससे हो रही समस्या पर भी काम किया जाएगा. कलेक्टर ने कहा स्वच्छता हमारा दायित्व है, देश के प्रधानमंत्री भी स्वच्छता के लिए प्रेरित कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details