मध्य प्रदेश

madhya pradesh

आबकारी विभाग ने ग्राहक बनकर शराब तस्करों को किया गिरफ्तार, करीब तीन लाख की शराब जब्त

By

Published : Sep 18, 2020, 11:11 AM IST

ग्वालियर में आबकारी पुलिस ने दो शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए माल की कीमत 2 लाख 80 हजार रुपए बताई गई है. आरोपी देसी शराब की तस्करी के लिए कंपू और सिटी सेंटर क्षेत्र के कई लोगों को यह शराब सप्लाई करते थे.

Accuse arrested
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

ग्वालियर। आबकारी पुलिस ने अमरोल गांव में एक कार्रवाई को अंजाम देते हुए दो शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है. उनके कब्जे से करीब 75 पेटी देसी शराब बरामद की गई है. खास बात ये है कि स्प्रिट से हूबहू देसी प्लेन के क्वार्टर तैयार किए जाते थे. इस सिलसिले में उस ट्रैक्टर ट्रॉली को भी जब्त किया है. जिसमें ये शराब तस्करों द्वारा लाई गई थी.

आबकारी विभाग को सूचना मिली थी कि अमरोल गांव के रहने वाले दो तस्कर दिनेश और अभिषेक शराब धंधे के कारोबार में जुड़े हैं. ये लोग अपने किसी रिश्तेदार की मदद से इस स्प्रिट का इंतजाम करते थे. बाद में अपने घरों पर लगाई गई मशीनों से स्प्रिट को डायल्यूट कर उससे देसी प्लेन शराब के क्वार्टर तैयार करते थे और उन पर हॉलमार्क भी लगा देते थे. आबकारी विभाग ने ग्राहक बनकर दिनेश और अभिषेक से संपर्क किया और उनसे 100 पेटी की डिमांड की, लेकिन तस्कर 75 पेटी माल लेकर अमरोल गांव के बाहर हाईवे पर पहुंच गए.

आबकारी पुलिस ने दोनों शराब तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए माल की कीमत 2 लाख 80 हजार रुपए बताई गई है. आबकारी विभाग के मुताबिक इस धंधे में कई और लोगों के शामिल होने का अंदेशा है. पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ के बाद उनके नामों का खुलासा हो सकेगा. खास बात ये है कि आरोपी देसी शराब की तस्करी के लिए कंपू और सिटी सेंटर क्षेत्र के कई लोगों को यह शराब सप्लाई करते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details