मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भू- माफियाओं के खिलाफ ग्वालियर जिला प्रशासन की मुहिम, शिकायत पर तुरंत होगी कार्रवाई

By

Published : Feb 26, 2020, 7:25 PM IST

Updated : Feb 26, 2020, 9:21 PM IST

ग्वालियर कलेक्ट्रेट में हर सफ्ताह जमीनों पर अवैध कब्जों के मामलों की सुनवाई के लिए शिविर लगाया जाएगा, इसके साथ ही दबंगों पर तत्काल कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं.

People disturbed by land mafia
भू माफियाओं से परेशान लोग

ग्वालियर। भू-माफिया के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम के तहत अब ग्वालियर कलेक्ट्रेट में हर सफ्ताह जमीनों पर अवैध कब्जों के मामलों की सुनवाई के लिए शिविर लगाया जाएगा. जिसमें प्रशासन की टीम तत्काल मौके पर पहुंचकर जमीन को कब्जामुक्त करवाएगी, साथ ही उसके मालिक को कब्जा दिलाया जाएगा. आज कलेक्ट्रेट में भू- माफियाओं से पीड़ित लोगों के लिए शिविर लगाया गया, जिसमें 200 से ज्यादा पीड़ित लोग अपनी शिकायत लेकर पहुंचे और जिनका मौके पर ही समाधान कर दिया गया.

भू माफियाओं से परेशान लोग

बता दें की, जिले में एंटी माफिया सेल जनसुनवाई में पिछले 3 महीने से 300 से ज्यादा शिकायतें जमीन पर अवैध कब्जे की पहुंची हैं और इसके साथ ही दबंगों से पीड़ित इस शहर के लोग हर बार कलेक्टर एसपी से मिलते हैं.

वही अपर कलेक्टर किशोर कन्याल का कहना है की, भू- माफिया के खिलाफ लगे शिविर में कृषि भूमि पर कब्जा होने की भी शिकायतें थीं, उनको सॉल्व किया जा रहा है, साथ ही अवैध कब्जाधारियों पर कारवाई करने का प्लान तैयार किया जा रहा है.

Last Updated :Feb 26, 2020, 9:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details