मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Kamalnath on Shivraj: कमलनाथ ने सीएम को बताया बड़बोला, कहा- 215 महीनों में सिर्फ मुंह चलाया

By

Published : Feb 5, 2023, 9:01 PM IST

ग्वालियर पहुंचे पीसीसी चीफ कमलनाथ ने एक बार फिर शिवराज सरकार पर बड़ा हमला बोला है. पूर्व मुख्यमंत्री ने सीएम शिवराज से अपने 15 महीनें के बजाय 215 महीनों का हिसाब मांगा है.

kamalnath press conference in gwalior
कमलनाथ बोले शिवराज ने सिर्फ मुंह चलाया

कमलनाथ बोले शिवराज ने सिर्फ मुंह चलाया

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ ने ग्वालियर में सीएम शिवराज सिंह चौहान को लेकर बड़ा निशाना साधा है. कमलनाथ ने 15 महीनें का हिसाब देने को लेकर सीएम शिवराज को मुंह चलाने वाला बताते हुए कहा कि मुंह चलाने में और प्रदेश चलाने में बहुत अंतर होता है. साथ भाजपा की विकास यात्रा को लेकर भी निशाना साधा. ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में जाने से लेकर उमा भारती के आंदोलन के बीच कांग्रेस में आने को लेकर भी बड़ी बात कही.

215 महीने का हिसाब: कमलनाथ ने कहा कि आज शुभ दिन है, संत रविदास जी की जयंती है, मैं उनके चरणों में प्रणाम करता हूं परंतु एक और कारण से आज का दिन विशेष है क्योंकि आज मध्यप्रदेश में भाजपा की विकास यात्रा की शुरुआत हुई है. शिवराज जी 190 महीने मुख्यमंत्री रहे हैं 215 महीने भारतीय जनता पार्टी की सरकार रही है और शिवराज सिंह चौहान को इन 190 महीनों का हिसाब देना चाहिए कि उन्होंने मुंह चलाने के अलावा प्रदेश में और क्या काम किया, क्योंकि मुंह चलाने में और प्रदेश चलाने में बहुत अंतर होता है. पीसीसी चीफ ने कहा कि मुझसे प्रश्न पूछते हैं कि मैंने 15 महीनों में क्या किया 15 महीनों के लिए मैं मुख्यमंत्री था जिसमें से ढाई महीने आचार संहिता और लोकसभा चुनाव में गए और साडे 11 महीने का हिसाब मैं देने के लिए तैयार हूं

भाजपा के राज में सत्यानाश: कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश की जनता मेरी गवाह है पर भाजपा के राज में किस तरह से सत्यानाश हुआ, हमारे नौजवानों के भविष्य का, हमारे कृषि क्षेत्र का, हमारे छोटे व्यापारियों का, मध्य प्रदेश की जनता इस बात की भी गवाह है. कमलनाथ ने कहा कि भाजपा ने हाल ही में छठवा इन्वेस्टर सम्मिट किया हर आयोजन में यह बातें कहीं गई कि इतने लाख रुपए का निवेश आएगा उतने लाख रुपए का निवेश आएगा पर सच्चाई यह है कि 18 साल में 100 रुपए में से 30 पैसा निवेश मध्यप्रदेश में आया मतलब भारत के कुल निवेश का 0.3 प्रतिशत. मध्यप्रदेश में आर्थिक गतिविधि घट गई है.

दलित वोटरों का दिल जीतने में जुटी राजनीतिक पार्टियां, सिंधिया ने कमलनाथ और दिग्विजय सिंह को बताया ग्वालियर का मेहमान

शासकीय तंत्र का दुरुपयोग: पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास यात्रा में शासकीय तंत्र का बड़े पैमाने पर शासकीय तंत्र का दुरुपयोग किया जा रहा है. आज भारतीय जनता पार्टी के पास पुलिस फैसला और प्रशासन बचा है. शिवराज सरकार ने कितना कर्जा लिया है इतिहास की किसी भी सरकार ने इतना कर्जा नहीं लिया. वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में जाने के सवाल पर कहा है कि ग्वालियर चंबल में हमारे पास बहुत से युवा चेहरे हैं और साथ में अनुभवी युवा चेहरे हैं, मेरा पूरा विश्वास है कि इस बार चुनावों में जैसे परिणाम आएंगे तोड़फोड़ करने की किसी को नौबत ही नहीं आएगी.

उमा भारती पर विचार करेगी कांग्रेस: उमा भारती के आंदोलन को लेकर पीसीसी चीफ ने कहा कि उमा भारती जी भारतीय जनता पार्टी की हैं और वह अपनी राय रखने के लिए स्वतंत्र हैं ना तो उन्होंने मुझसे कोई चर्चा की है ना मेरी उनसे कोई बात हुई है परंतु यदि वह चर्चा करेंगी तब कांग्रेस पार्टी इस पर विचार करेगी. इसके साथ ही उन्होनें कहा कि मैं किसी पद का आकांक्षी नहीं हूं, मैंने ईश्वर की कृपा से अपने जीवन में बहुत कुछ प्राप्त कर लिया है, अब मेरा लक्ष्य सिर्फ मध्यप्रदेश के भविष्य को सुरक्षित रखना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details