मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ग्वालियर में मानवता शर्मसार: स्ट्रेचर नहीं मिला तो मरीज को कंबल में झोली बनाकर ले गए परिजन

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Dec 15, 2023, 12:59 PM IST

Gwalior Viral Video: ग्वालियर में मानवता शर्मसार हुई है, दरअसल अस्पताल में जब स्ट्रेचर नहीं मिला तो परिजन अपने मरीज को कंबल में झोली बनाकर वॉर्ड तक ले गए. फिलहाल इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है.

gwalior viral video
ग्वालियर में मानवता शर्मसार

ग्वालियर से मानवता को शर्मसार करने वाला वीडियो

MP Poor Health System: मध्य प्रदेश में एक तरफ जहां स्वास्थ्य विभाग ग्वालियर में स्वास्थ्य की बेहतर व्यवस्थाओं और तकनीकियों का दावा करता है, वहीं दूसरी तरफ अस्पताल प्रबंधन की पोल खोलता हुई और मानवता को शर्मसार करता हुआ एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. यह वीडियो ग्वालियर के 1000 बिस्तर अस्पताल का बताई जा रहा है, हालांकि इस मामले में जब अस्पताल प्रबंधन की वरिष्ठ अधिकारियों से बात करने का प्रयास किया गया तो वे भी मामले से पल्ला झाड़ते हुए नजर आए.

खस्ता हाल ग्वालियर के अस्पताल:ग्वालियर के 1000 बिस्तरीय अस्पताल में सर्व सुविधा होने की अस्पताल प्रबंधन दावे करता है, वहीं इन दावों को नकारती हुई एक तस्वीर वीडियो के रूप में सामने आई है. बताया जा रहा है कि इलाज के लिए मुरैना जिले से इलाज की आस में आए मरीज को अस्पताल में इलाज तो दूर की बात है, यहां स्ट्रेचर तक उपलब्ध नहीं हो सका. इसके बाद मरीज के परिजनों ने कंबल में झोली बनाकर अपने मरीज को उसमें लेटाया और यहां-वहां ले जाते हुए नजर आए, फिलहाल इसका एक वीडियो तेजी से इंटरनेट पर वायरल हो रहा है. इतना ही नहीं अस्पताल प्रबंधन की नाकामियों यहीं तक नहीं रुकी, बल्कि मरीज को तुरंत इलाज देने के बजाय एक स्थान से दूसरे स्थान तक भेजते रहे और मरीज की गंभीर स्थिति को ना देखते हुए कतारों में लगकर उसे इलाज के लिए इंतजार करना पड़ा.

यहां पढ़िए:

जिम्मेदारों ने मामले से झाड़ा पल्ला:बताया जा रहा है कि 1 घंटे तक स्ट्रेचर के लिए जब परिजन इंतजार करते रहे और इधर-उधर ढूंढने के बावजूद स्ट्रेचर नहीं मिला तो परिजनों ने अपने मरीज जो कि सीने में दर्द से पीड़ित था और उससे चला भी नहीं जा रहा था. कंबल की ही झोली बनाकर उसमें मरीज को लेटाया और इधर-उधर सुविधाओं से पूछते जाते हुए डॉक्टर के पास पहुंचे तब जाकर उन्हें इलाज मिल सका, हालांकि इस मामले में जब जिम्मेदारों से बातचीत करने का प्रयास किया गया तो वह पल्ला झाड़ते हुए नजर आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details