मध्य प्रदेश

madhya pradesh

74th Republic Day: मां के चरणों में तोमर, ध्वजारोहण के बाद भावुक हुए ऊर्जा मंत्री

By

Published : Jan 26, 2023, 6:41 PM IST

ग्वालियर में 74वें गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण के बाद ऊर्जा मंत्री प्रद्दुम्न सिंह तोमर भावुक होकर अपनी मां के चरणों को पकड़ लिया. इस दौरान मंत्री ने अपने शहर में ध्वजारोहण करने को लेकर खुद को सौभाग्यशाली बताते हुए इसे मां का अशिर्वाद बताया.

pradhuman singh tomar emotional flag hoisting
प्रद्दुम्न सिंह तोमर ध्वजारोहण के बाद हुए भावुक

प्रद्दुम्न सिंह तोमर ध्वजारोहण के बाद हुए भावुक

ग्वालियर।74वें गणतंत्र दिवस पर ग्वालियर के एसएएफ ग्राउंड में राष्ट्रध्वज फहराने के बाद प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्दुम्न सिंह तोमर भावुक हो गए और सीधे समारोह में मौजूद अपनी मां सुधा तोमर के पास पहुंचे और घुटनों के बल बैठकर उनके पैरों में अपना माथा रख दिया. प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्दुम्न सिंह तोमर ने अपनी एक अलग अंदाज वाली पहचान राजनीतिक गलियारे में बना रखी है और जिसकी चर्चा समय-समय पर होती रहती है. मां के चरणों में माथा रखकर ऊर्जा मंत्री बोले मेरा सौभाग्य है यह उन्हीं की कृपा है. 15 सेकंड का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसकी लोगों के बीच खूब प्रशंसा भी हो रही है.

भावुक हुए तोमर: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपनी मां के चरणों में बैठे और मां के पैर छूते हुए आशीर्वाद लेते हुए कई बार देखा होगा. ऐसा ही एक नजारा मध्य प्रदेश के ग्वालियर में गणतंत्र दिवस के मौके पर देखने को मिला. ऊर्जा मंत्री तोमर 74वें गणतंत्र दिवस पर शहर के SAF ग्राउंड में राष्ट्रध्वज फहराने के बाद भावुक हो गए और सीधे समारोह में मौजूद अपनी मां सुधा तोमर के पास पहुंचे और घुटनों के बल बैठकर उनके पैरों में अपना माथा रख दिया.

74th Republic Day: 'बदलता भारत' बैगा महिला ने किया ध्वजारोहण, ली परेड की सलामी

पीएम का अनुसरण: मां से आशीर्वाद लेने के बाद ऊर्जा मंत्री तोमर बोले यह उनका सौभाग्य है कि आपके आशीर्वाद से ही आज 74वें गणतंत्र दिवस के मौके पर अपने शहर में अपने लोगों के बीच झंडा फहराने का शुभ अवसर उन्हें प्राप्त हुआ है. वहीं मौके पर मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों सहित शहर के लोगों ने ऊर्जा मंत्री की जमकर प्रशंसा की. ऊर्जा मंत्री का अंदाज वही था जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मां के पास जा पहुंचे थे और उनका आशीर्वाद लेने के लिए उनके चरणों में बैठ जाते थे. भावुक कर देने वाले 15 सेकंड के इस वीडियो की सोशल मीडिया पर भी जमकर प्रशंसा हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details