मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Election 2023: दिग्विजय सिंह के गढ़ चाचौड़ा में Congress के लक्ष्मण सिंह को चुनौती देंगी प्रियंका मीणा, BJP से कोई विकल्प नहीं

By

Published : Aug 18, 2023, 2:59 PM IST

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह को घेरने के लिए बीजेपी ने प्रियंका मीणा को चाचौड़ा विधानसभा सीट से मैदान में उतारा है. हालांकि वह जिला पंचायत का चुनाव हार गई थीं. इसके बाद भी यहां कोई मजबूत दावेदार के अभाव में बीजेपी ने प्रियंका पर भरोसा जताया.

MP Election 2023
चाचौड़ा में Congress के लक्ष्मण सिंह को चुनौती देंगी प्रियंका मीणा

गुना।भाजपा ने कांग्रेस नेता व पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को उनके गृह जिले में ही चुनौती देते हुए पूर्व राज्य मंत्री रहे हरभजन सिंह की बहू प्रियंका मीणा को चाचौड़ा सीट से उम्मीदवार बनाया है. दरअसल, चाचौड़ा सीट से फिलहाल दिग्विजय सिंह के अनुज लक्ष्मण सिंह विधायक हैं. क्षेत्र में प्रियंका मीणा की लोकप्रियता और लोगों से मेलजोल के कारण वह मजबूत दावेदार हैं. इस चुनाव में लक्ष्मण सिंह को चुनौती दे सकती हैं.

फरवरी में बीजेपी में हुईं शामिल :दरअसल, कांग्रेस में उपेक्षित रहे हरभजन सिंह की बहू प्रियंका मीणा ने अपने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ 27 फरवरी 2023 को बीजेपी का दामन थाम लिया था. इसके बाद से ही वे क्षेत्र में सक्रिय हैं. वह चाचौड़ा क्षेत्र सक्रिय हैं. इसी को देखते हुए भाजपा ने इस बार लक्ष्मण सिंह के सामने प्रियंका मीणा को टिकट दिया है. प्रियंका मीणा के पति प्रदुम सिंह मीणा इंडियन रिवेन्यू सर्विस के अधिकारी हैं, जो इन दिनों दिल्ली में पदस्थ हैं. प्रियंका की पढ़ाई लिखाई भी दिल्ली में ही हुई है.

ये खबरें भी पढ़ें...

जिला पंचायत चुनाव हार चुकी प्रियंका :प्रियंका मीणा ने वार्ड क्रमांक 18 से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें 200 वोट से हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि इसके बाद से ही भी वह क्षेत्र में सक्रिय रही हैं. उन्हें अपनी सक्रियता का लाभ भाजपा के टिकट के रूप में मिला है. चाचौड़ा विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर उन्होंने कहा कि वह पार्टी की हमेशा आभारी रहेंगी. वह चुनाव में संगठन के साथ मेहनत करके चाचौड़ा सीट को बीजेपी की झोली में डालेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details