मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Guna News: कबाड़ी वाले के गाने ने मचा दिया तहलका, 70 साल के बुजुर्ग का वीडियो वायरल

By

Published : Feb 16, 2023, 4:40 PM IST

गुना के एक बुजुर्ग मजदूर का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. मजदूर के भजन को लोग खूब पसंद भी कर रहे हैं.

guna oldman viral video
कबाड़ी वाले के गाने ने मचा दिया तहलका

कबाड़ी वाले के गाने ने मचा दिया तहलका

गुना।सोशल मीडिया पर आए दिन कोई न कोई वायरल हो रहा है. रानू मंडल का नाम भला कौन भूला होगा ऐसे ही गुना के एक बुजुर्ग मजदूर का भजन खूब पसंद किया जा रहा है. भजन के वीडियो को लोग सोशल मीडिया पर शेयर भी कर रहे हैं. मजदूर 70 वर्षीय मजदूर का नाम नन्नूलाल कुशवाह है. रेलवे ब्रिज के नीचे रहकर गरीबी में जीवन यापन करने वाला मजदूर नन्नूलाल अपनी तंगी को लेकर आंसू नहीं बहाता और न ही किसी के सामने हाथ फैलाता है बल्कि नन्नूलाल अपने हालातों को जीवटता के साथ जीकर खुश रहता है.

बुंदेलखंड का दशरथ मांझी, 70 साल की उम्र में उठाई कुदाल और कर दिया कमाल

कबाड़ के बदले पेड़े: आपको जानकर हैरानी होगी कि नन्नूलाल कुशवाह भले ही गरीबी में जीवन जी रहा हो लेकिन वो दूसरों को लड्डू और पेड़े बांटता है. नन्नूलाल कुशवाह घर-घर जाकर कबाड़ खरीदता है और उसके बदले में लड्डू पेड़े बांटता है. नन्नूलाल ने अपनी उम्र को कभी आड़े नहीं आने दिया. आज भी नन्नूलाल साइकिल पर सवार होकर सुबह होते ही कबाड़ खरीदने निकल जाता है जो भी मिलता है उसे बेचकर अपना गुजारा करता है.

CM का युवाओं से संवाद, बोले-लागा चुनरी में दाग मिटाऊं कैसे... कांग्रेस ने ली चुटकी

नन्नूलाल ने गाने से बांधा समां: 'तोरा मन दर्पण कहलाए' भजन को सुनाते हुए जीवन को खुशहाली से जीने की कला सिखाता है. लोग नन्नूलाल कुशवाह के भजन के दीवाने हो गए हैं जिसका वीडियो खूब शेयर भी किया जा कहा है. नन्नूलाल ने बताया कि वो अक्सर भजन गाता है मजदूरी भी करता है. नन्नूलाल ने बताया कि तंगहाली का भूत यदि दिमाग पर सवार हो गया तो पूरा जीवन व्यर्थ हो जाता है. अमीरी गरीबी से जीवन का कुछ भी लेना देना नहीं है. जीवन में उतार चढ़ाव आते जाते रहते हैं. लेकिन इंसान को अपना वर्तमान जीना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details