मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Dewas News: तीन बार बोला तलाक-तलाक-तलाक और निकाल दिया घर से बाहर, दर-दर भटक रही 3 बेटियों की मां

By

Published : Mar 20, 2023, 6:14 PM IST

देवास में एक मुस्लिम महिला को पति ने ट्रिपल तलाक दे दिया है. इसके बाद तीन बेटियों की यह मां पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के चक्कर लगी रही है. उसने अपने पति और ससुरालवालों के खिलाफ मामला भी दर्ज कराया है.
husband gave triple talaq to mother of 3 daughters
तीन बेटियों की मां को पति ने दिया तीन तलाक

देवास तीन तलाक मामला

देवास। मध्यप्रदेश सरकार के प्रयासों के बावजूद राज्य में लगातार तीन तलाक की खबरें सामने आ रही हैं. ताजा मामले में देवास के कन्नौद थाना अंतर्गत खारपा से ट्रिपल तलाक का मामला सामने आया है. यहां रहने वाली 28 साल की मुस्लिम महिला को 3 बेटियां होने की वजह से पति ने तलाक-तलाक-तलाक बोल दिया और घर से निकाल दिया. महिला का आरोप है कि ससुराल वाले आए दिन उसके साथ मारपीट कर प्रताड़ित करते थे. इस घटना की जानकारी महिला ने पुलिस को देकर प्रकरण भी दर्ज कराया है.

इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाना पड़ा: पीड़ित महिला ने पुलिस को बताया, "8 साल पहले मेरी शादी कन्नौद थाना इलाके में हुई थी. मेरे पिता ने हैसियत के हिसाब से दहेज भी दिया था. शादी के बाद हमें 3 बेटियां पैदा हुईं. इसकी वजह से पति, सास-ससुर और जेठ मुझे आए दिन प्रताड़ित करते थे. मेरे साथ हर दिन मारपीट की जाती थी. मुझे इतनी बुरी तरह पीटा जाता था कि शरीर पर कई चोटें आ जाती थीं. इसकी जानकारी जब मेरे पिता को हुई तो उन्होंने मुझे इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया. ठीक होने के बाद वे मुझे अपने साथ घर ले गए. मेरे ससुराल वालों को समाज के लोगों ने कई बार समझाया लेकिन वे नहीं बदले. जब मैं ठीक हुई तो 17 मार्च को अपने पिता के घर से ससुराल गई. जहां मेरे पति ने मुझे तीन बार तलाक बोलकर घर से बाहर निकाल दिया."

ये खबरें भी पढ़ें...

आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज: पुलिस ने पीड़ित मुस्लिम महिला द्वारा दिए गए बयान के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. आरोपियों के खिलाफ धारा 323, 294, 506, 34 सहित मुस्लिम महिला (विवाह पर अधिकार का संरक्षण) अधिनियम 2019 की धारा 4 में प्रकरण दर्ज किया गया है. पुलिस मामले में जांच पूरी करने के बाद आगे की कार्रवाई करने की बात कह रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details