मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Datia Road Accident: बुहारा में फिर भीषण हादसा, ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से 15 घायल, 9 की हालत गंभीर

By

Published : Jul 2, 2023, 6:36 AM IST

Updated : Jul 2, 2023, 6:50 AM IST

दतिया जिले के बुहारा गांव में बुधवार को हुए भीषण हादसे में 5 की मौत के चार दिन बाद एक बार फिर श्रद्धालु से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली सड़क पर अनियंत्रित हो कर पलट गई. जिसमें एक दर्जन से अधिक यात्री घायल हुए हैं. जिन्हें इलाज के लिए दतिया जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Tractor trolley overturned in datia
दतिया के बुहारा में भीषण हादसा

ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से 15 घायल

दतिया।बीते बुधवार को मध्यप्रदेश के दतिया जिले के ग्राम बुहारा में नदी में मेटाडोर गिरने से हुए हादसे में 5 लोगों ने अपनी जान गवाईं थी. अभी तक जिला इस हादसे से उबर भी नहीं पाया था की एक और घटना बुहारा गांव से ही सामने आयी है. जहां श्रद्धालुओं से भारी एक ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई है. हादसे में दर्जन से अधिक यात्री घायल हुए हैं. हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने घायलों को किसी तरह निकाला और अस्पताल में भर्ती कराया. सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई.

हादसे के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई

माता पूजन के लिए जा रहे थे श्रद्धालु:मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार को ग्राम डेंगुआ चमक गांव के रहने वाले अहीरवार समाज के लोग भांडेर के घटौरिया माता मंदिर पर पूजन के लिए घर से निकले थे. ये सभी लोग एक ही परिवार के थे. ट्रैक्टर में करीब 20-25 लोग सवार थे. इसी बीच सड़क से अचानक एक सांप गुजरा तो ट्रैक्टर चालक ने उसे बचाने के चक्कर में स्टीयरिंग व्हील घुमा दिया, जिससे ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित हो कर पलट गई.

घटना में 15 लोग हुए घायल:अचानक हुए इस हादसे में ट्रैक्टर में सवार श्रद्धालुओं में करीब 15 लोग घायल हुए, जिन्हें इलाज के लिए स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू कर जिला अस्पताल भेजा. मामले की जानकारी देते हुए जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. केसी राठौर ने बताया कि ''इस घटना में घायल हुए 15 लोगों को इलाज के लिए लाया गया था. जिनमें से 6 को मामूली चोटें थीं लेकिन 9 मरीजों की हालत गम्भीर थी, जिन्हें भर्ती कर इलाज दिया जा रहा है.''

Also Read: इन खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें

बड़ा हादसा टल गया:बता दें कि चार दिन पहले भी बुहारा गांव में बड़ा हादसा हुआ था. एक गांव में चार दिन के अंतराल से दो बड़े हादसे होना चिंता का विषय है. लेकिन गनीमत रही कि ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने के बाद भी किसी श्रद्धालु की जनहानि नहीं हुई. नहीं तो बुधवार की तरह ये भी एक बड़ा हादसा हो सकता था.

Last Updated :Jul 2, 2023, 6:50 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details