मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रामबाई की दबंगई! जानिए क्यों पुलिस द्वारा काटे गए चालान के पैसे जनता को दिलाए वापस

By

Published : May 23, 2023, 4:27 PM IST

पथरिया विधायक रामबाई अक्सर सुर्खियों में रहती हैं, फिलहाल इस बार उन्होंने पुलिस द्वारा काटे गए चालान के रुपए जनता को वापस करा कर एक बार फिर से अपनी धाक जमा ली है.

pathariya bsp mla rambai
रामबाई की दबंगई

रामबाई की दबंगई

दमोह।पथरिया विधायक रामबाई का अंदाज-ए-बयां जनता को खूब भाता है, फिर चाहे मामला किसी भी विभाग का क्यों न हो.. वह जनता की लड़ाई के लिए हमेशा तत्पर खड़ी दिखती हैं, ताजा मामला उन्हीं के विधानसभा क्षेत्र के बटियागढ़ ग्राम का है. दरअसल विधायक रामबाई जब क्षेत्र के दौरे पर थी, उसी दौरान उनका काफिला बटियागढ़ के निकट से गुजर रहा था तो उन्होंने देखा कि वहां एक जगह लोगों की भीड़ लगी हुई है और पुलिस 3 सवार और बिना हेलमेट लगाए वाहन चालकों के चालान काट रही है. जब रामबाई वहां पर रुकी तो क्षेत्र के लोग उनके पास आ गए और शिकायत करने लगे.

ट्रैफिक पुलिस पर भड़की रामबाई:लोगों की बात सुनते ही रामबाई ने आगबबूला हो गईं, बस फिर क्या था रामबाई अपनी गाड़ी से नीचे उतरी और पुलिस अधिकारी, कर्मचारियों पर भड़क गई. उन्होंने कहा कि "चालान काटने का यह कोई तरीका नहीं है, आप इतना अधिक चालान क्यों काट रहे हैं? 50 या 100 रुपये तक तो बात ठीक है, लेकिन मनमाने तरीके से चालान नहीं काटा जा सकता है. पुलिस जिस तरह चालान काट रही है, वह ठीक नहीं है और चालान भरना हर किसी के लिए मुमकिन भी नहीं है."

  1. रामबाई के लेटर पैड का दुरुपयोग, 2 लोगों ने की नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी
  2. लाडली बहना के बहाने रामबाई ने शिवराज को घेरा, कमलनाथ पर जताया भरोसा, कांग्रेस पर नहीं
  3. गेहूं खरीदी केंद्रों पर किसानों से अवैध वसूली, भड़की रामबाई, जानें फिर क्या हुआ

रामबाई ने लोगों के चालान के पैसे कराए वापस: इतना ही नहीं रामबाई ने लोगों से पूछा कि किसका कितना चालान काटा गया है, इसके बाद उन्होंने लोगों के रुपए वापस कराए और कहा कि अब वह अपने घर को जाएं. पुलिसकर्मियों से रामबाई ने कहा कि "कोई व्यक्ति मान लो मगरोन जा रहा है और आपने उस रास्ते में ही रोक लिया, यह अच्छी बात तो नहीं है. इस तरह आप कहीं पर भी खड़े होकर बीच सड़क पर चालान नहीं काट सकते, अगर चालान काटना ही है तो बटियागढ़ के किसी चौराहे पर खड़े हो जाइए. कहीं पर भी खड़े होकर चालान काटने का क्या तरीका है." इसके बाद उन्होंने पुलिस अधिकारी को तुरंत ही चालानी कार्रवाई खत्म करने के लिए निर्देश दिए और इसके बाद पुलिस अमला वापस थाने चला गया. उधर रामबाई लोगों ने को अपने अपने घर जाने के लिए कहा और अपना काफिला आगे बढ़ा लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details